Abhi Bharat

बेगूसराय : सिक्स लेन पुल का सेगमेंट टूटने से एजेंसी को हुई एक करोड़ की क्षति

बेगूसराय के सिमरिया गंगा नदी पर पटना के हाथीदह के बीच बन रहे सिक्स लेन पुल का बुधवार को सेगमेंट टूटने से भारी क्षति पहुंची है. हालांकि लंच के समय में सेगमेंट टूटने से जानमाल की क्षति नहीं हुई, लेकिन पुल निर्माण एजेंसी को करीब एक करोड़ की क्षति हुई तथा निर्माण 15 दिनों से अधिक समय के लिए बंद हो गया है.

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि पुल के सिमरिया छोर पर निर्माण एजेंसी वेलस्पन के कार्यकारी एसपी सिंगला का बेस कैंप है. बेस कैंप के समीप गैंट्री मशीन से सेगमेंट का कार्य किया जा रहा था. इसी दौरान बुधवार की दोपहर धूल भरी तेज आंधी के कारण 30 टन क्षमता वाला गैंट्री टूटकर सेगमेंट पर गिर गया. जिससे एक सेगमेंट टूटकर क्षतिग्रस्त हो गया है, जबकि तीन अन्य सेगमेंट में भी दरार आ गई, जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है.

पुल निर्माण एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना वाले जगह पर करीब दो सौ श्रमिक काम करते हैं. बुधवार की दोपहर लंच के समय अचानक आई आंधी से गैंट्री मशीन टूटकर सेगमेंट पर गिर गया तथा गिरने से एक सेगमेंट पूरी तरह से टूट गया है. एक करोड़ की क्षति हुई है, तीन अन्य सेगमेंट की जांच कर रही है, निर्माण 15 दिनों के लिए ठप हो गया है. अधिकारियों के अनुसार अगर लंच समय के अतिरिक्त यह दुर्घटना होती तो बड़ा हादसा हो सकता था. फिलहाल, घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जुटी हुई है तथा अधिकारी जांच कर रहे हैं. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.