Abhi Bharat

बेगूसराय : आंगनबाड़ी केंद्रों पर अब मिलेगा पौष्टिक लड्डू

बेगुसराय में गुरुवार को राज्य स्तर पर समाज कल्याण विभाग द्वारा शुरू की गई योजना के तहत गर्भवती धात्री महिलाओं और बच्चो के लिये पूरक पोषण के लिये विभिन्न तरह के लड्डुओं का लोकार्पण किया गया. इसके तहत प्रखण्ड स्थित मध्यविद्यालय सकरोली में निर्णीत आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 28 पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारि रचना सिन्हा ने प्रखंड बाल विकास पदादिकारी रत्ना कुमारी और पिरामल स्वास्थ्य के दीपक मिश्रा संग पौष्टिक लड्डू का अनावरण किया.

इस अवसर पर प्रखंड के सेविकाओं के सामने उसके बनाने की विधि और कब देना है इसके बारे में बताया गया. वहीं किस तरह यह पोषण पूर्ति में सहायक है यह भी बताया गया. साथ ही यह भी बताया गया कि कितना मात्रा इसको खाने से पोषण मिलेगा. इसके बाद स्थानीय ग्रामीणों से ग्रामवार्ता कर लड्डू की विशेषताओं के बारे में बताया गया. साथ ही करोना टीकाकरण के फायदे के बारे में भी बताया गया और उनके मन में जो गलतफहमी थी उसे दूर किया गया.

ग्रामवार्ता मे मुखिया गंगा सागर राम, प्रधानाअध्यापक शिवशंकर प्रसाद, शिक्षक संजीव कुमार, शिव कुमार महतो, शिवनन्दन राम, अनिता कुमारी, महिला पर्यवेक्षकीका पद्मावती किरण, संजू, शारदा कुमारी, सेविका अनिता कुमारी, एनम राजकुमारी सिन्हा एवं आशा कार्यकर्त्ता कुमकुम सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण, महिला एवं पुरुष मौजूद थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.