Abhi Bharat

नालंदा : रोटरी क्लब तथागत द्वारा नए सत्र के मौके पर निकाला गया कोरोना जागरूकता रथ, डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

नालंदा में गुरुवार को रोटरी क्लब तथागत के नए सत्र के मौके पर कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सबसे पहले बिहारशरीफ के खंदक पर स्थित संत जोसेफ एकेडमी में पौधारोपण किया गया. वहीं सदर अस्पताल से कोरोनावायरस से बचाव के लिए जागरूकता रथ निकाला गया. इस जागरूकता रथ को जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

इसके बाद भरावपर स्थित दुर्गा मंदिर के समीप तरुण संघ के सहयोग से टीकाकरण अभियान चलाया गया. जिसमें भारी संख्या में लोग टीका लेने पहुचें. इस मौके पर अध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि अगर लोगों का सहयोग एवं प्यार मिलता रहेगा तो यह टीकाकरण केन्द्र भी संत जोसेफ स्कूल में चल रहे टीकाकरण केंद्र की तरह नियमित रूप से टीकाकरण करने की व्यवस्था रोटरी तथागत द्वारा किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जिनके पास जमीन नहीं है फिर भी वह गमले में पौधा रोपण कर वातावरण को सुरक्षित एवं शुद्ध बनाने में अपना योगदान दे सकते हैं. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने घरों में कोई भी सुभ कार्य के मौके पर अधिक से अधिक पौधारोपण कर वातावरण को दूषित होने से बचाने का काम करें.

इस मौके पर दीनानाथ वर्मा ने कहा कि लोगों में टीकाकरण के प्रति जो भी शंका है उसे दूर करते हुए टीकाकरण करवाने का काम करें ताकि आने वाले दिनों में कोरोनावायरस से बचा जा सके. नालंदा कॉलेज के इतिहास विभागाध्यक्ष डॉ रत्नेश अमन ने रोटरी क्लब तथागत द्वारा चलाए जा रहे क्रियाकलापों के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर चंदेश्वर प्रसाद ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को पालन करने की अपील की.

मौके पर प्रोजेक्ट के चेयरमैन रोटेरियन महेश कुमार लोहानी, सचिव जोसेफ टीटी, रोटेरियन परमेश्वर महतो, डॉ अरविंद कुमार सिन्हा, डॉ सुनील कुमार, डॉ अरूण कुमार, डॉ अरूण कुमार वर्मा, मधु कंचन, भावना वर्मा, विश्व प्रकाश, अनिल सैनी, सुनीता रस्तोगी, विभास प्रियदर्शी एवं मंजू कुमारी समेत कई सदस्य मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.