Abhi Bharat

बेगूसराय : बरौनी एनटीपीसी में बकाए मजदूरी भुगतान की मांग को लेकर कोयला अनलोडिंग मजदूरों ने किया काम बंद

बेगूसराय से बड़ी खबर है, जहां नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (एनटीपीसी) बरौनी में साई इंजीनियरिंग के तहत कोयला अनलोडिंग करने वाले सभी मजदूर मंगलवार से अनिश्चितकाल के लिए काम बंद कर दिया है.

बकाया मजदूरी सहित अन्य मांगों को लेकर करीब 250 मजदूरों द्वारा काम बंद कर दिए जाने के कारण मंगलवार को एनटीपीसी बरौनी एक्सटेंशन प्रोजेक्ट में ट्रेन रैक से कोयला अनलोड नहीं हो सका. मजदूरों ने बताया कि मजदूरी भुगतान सहित हमारी मांगें पूरी नहीं हो जाएगी, हम लोग काम नहीं करेंगे. इस खींचातानी के बीच कोयला नहीं उतरने से एनटीपीसी में बिजली उत्पादन ठप होने की संभावना जताई जा रही है.

वहीं एनटीपीसी के अधिकारी दिनकर शर्मा ने बताया कि बगैर सूचना दिए काम बंद करने की जानकारी मिलते ही संबंधित एजेंसी, एनटीपीसी और श्रमिक प्रतिनिधि के बीच बातचीत कर मामले का हल कर दिया गया है, दो दिनों के अंदर बकाया मजदूरी का भुगतान एवं दो सप्ताह में गेट पास दे दिया जाएगा. अन्य मांगों के संबंध में मजदूर प्रतिनिधि को वार्ता के लिए फिर से बुलाया गया है.

मजदूर प्रतिनिधि राजीव यादव ने बताया कि कोल अनलोडर मजदूरों को समय पर मजदूरी का भुगतान नहीं किया जाता है. अभी तक जुलाई माह का मजदूरी नहीं मिला है. इससे पूर्व की एजेंसी द्वारा भी कोल अनलोडर मजदूरों के तीन माह का बकाया मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया है. अभी तक शेफ्टी शू एवं हेलमेट भी उपलब्ध नहीं करवाया गया है. इन लोगों का कहना है कि एजेंसी द्वारा अभी तक मजदूरों को गेट पास भी नहीं दिया गया है. मजदूरों द्वारा बकाया मजदूरी भुगतान एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं की मांग की जाती है तो एनटीपीसी प्रबंधन बाहर निकालने की धमकी देते हैं. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.