Abhi Bharat

बेगूसराय : दिनकर जयंती पर छात्र मोर्चा ने बनाया मानव श्रृंखला

बेगुसराय में ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के पहल पर गठित संयुक्त छात्र मोर्चा के बैनर तले दिनकर विश्वविद्यालय की मांग को लेकर गुरुवार को जीडी कॉलेज के समीप दिनकर जयंती पर मानव श्रृंखला का निर्माण किया गया.

मानव श्रृंखला में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. मानव श्रृंखला में छात्र संगठन एआईएसएफ, एनएसयूआई, आइसा, छात्र राजद, एसएफआई एवं छात्र जाप के संयुक्त छात्र मोर्चा को कई अन्य संगठनों के लोग शामिल हुए. जीडी काॅलेज रोड में बनाए गए इस मानव श्रृंखला के कारण करीब दो घंटे तक आवागमन अस्त-व्यस्त रहा. मानव श्रृंखला का नेतृत्व एआईएसएफ जिला मंत्री राकेश कुमार, जिलाध्यक्ष अमरेश कुमार, एनएसयूआई प्रदेश सचिव प्रिंस कुमार, जिला उपाध्यक्ष राजेश रंजन, आइसा जिलाध्यक्ष अजय कुमार, जिला सचिव मो फहीम आलम, छात्र राजद के अमर यादव, एसएफआई जिलाध्यक्ष देवदत्त वर्मा, छात्र जाप के मुकेश कुमार कर रहे थे.

इस मौके पर छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए एआईएसएफ के प्रदेश अध्यक्ष अमीन हमजा ने कहा कि दिनकर विश्वविद्यालय की मांग को लेकर आज बनाए गए मानव श्रृंखला में हजारों छात्र-नौजवानों एवं विभिन्न विचारधारा के लोगों ने शामिल होकर यह दिखा दिया विश्वविद्यालय के मुद्दे पर पूरा बेगूसराय एकसाथ है. दिनकर विश्वविद्यालय बेगूसराय की जरूरत है और इस जरूरत के लिए बेगूसराय के छात्र युवा किसी भी लड़ाई को लड़ने के लिए तैयार हैं. राष्ट्रकवि दिनकर के जयंती पर आज सरकार को बड़ा दिल दिखाते हुए बेगूसराय में विश्वविद्यालय खोलने की घोषणा कर देनी चाहिए. उन्होंने कहा हम अंतिम सांस तक दिनकर विश्वविद्यालय की स्थापना की लड़ाई लड़ेंगे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.