Abhi Bharat

बेगूसराय : अभाविप का राज्यव्यापी इकाई दर्शन कार्यक्रम प्रारंभ

बेगूसराय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राज्यव्यापी कार्यक्रम इकाई दर्शन कार्यक्रम सोमवार से शुरू हो गया.

इस मौके पर मंझौल कॉलेज में मंझौल इकाई के नगर बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजीत चौधरी में कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आज से पूरे बिहार के सभी विद्यार्थी परिषद के इकाइयों में एक साथ इकाई दर्शन कार्यक्रम शुरू हो गया है. इस कार्यक्रम के अंतर्गत पूरे बिहार के सभी इकाइयों में प्रवासी कार्यकर्ता जाकर बैठक करके वहां की समस्या से रूबरू हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज बेगूसराय के सभी इकाइयों में यह कार्यक्रम शुरू हो गया है. इस बैठक में आगामी 9 जुलाई स्थापना दिवस धूमधाम से मनाने इसके अलावा पूर्व में चलाए गए आरोग्य रक्षक अभियान की समीक्षा की गई. उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 9 जुलाई से 15 जुलाई तक पूरे बिहार में आरोग्य संजीवनी अभियान शुरू कर रहा है. इसके अंतर्गत बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण कार्यक्रम किया जाएगा. वहीं 9 जुलाई को स्थापना दिवस है विद्यार्थी परिषद का उसी के उपलक्ष्य में यह अभियान शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बेगूसराय जिले के विभिन्न शैक्षणिक समस्या को लेकर आंदोलन कर रहा है, आज जो 19 हाई स्कूल को टेन प्लस टू किया गया, यह आंदोलन के चलते ही हुआ शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन को तेज किया जाएगा.

इस मौके पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमृतांशु कुमार एवं शिवम कुमार ने कहा कि आरोग्य संजीवनी अभियान के अंतर्गत पूरे बेगूसराय जिले में 30,000 पौधे को लगाया जाएगा. इसको लेकर बेगूसराय जिले के प्रत्येक गांव में आरोग्य संजीवनी टीम बनाकर उसका प्रमुख एक प्रमुख बनाया जाएगा, ताकि जिस गांव में पौधारोपण किया जाएगा उसका देखभाल उस टीम के द्वारा किया जाएगा. वहीं नगर अध्यक्ष रवि राज एवं नगर मंत्री सिम्मी कुमार ने कहा कि मंझौल इकाई के द्वारा 5000 वृक्षारोपण किया जाएगा. गांव-गांव जाकर टीम बनाकर इस अभियान को सफल बनाया जाएगा. बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण करके युवाओं को पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारी का अहसास कराने का लक्ष्य है. वरिष्ठ नेता संगम कुमार सत्यम कुमार ने कहा कि मंझौल कॉलेज में पीजी की पढ़ाई हो इसको लेकर लगातार मांग किया जा रहा है, कॉलेज खुलने के बाद पीजी की पढ़ाई हो स्कूल लेकर बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जाएगा. आज के इकाई दर्शन कार्यक्रम के माध्यम से सीधे कार्यकर्ताओं से संपर्क कर वहा के शैक्षणिक समस्या को संरक्षण के आगे उस पर आंदोलन करने का लक्ष्य रखा गया है.

बैठक में रोशन कुमार, गोपी कुमार, सत्यम कुमार, रविराज कुमार एवं आलोक कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.