Abhi Bharat

चुटकियों में आपकी सौंदर्य समस्या को हल करने का उपाय

श्वेता 

हम इस बारे में आश्वस्त महसूस करना चाहते हैं हमें लगता है लेकिन मिलियन डॉलर की तरह दिखना हमेशा आसान नहीं होता है, विशेषकर अगर आपके पास आईने के सामने खड़े होने का समय नहीं है. लेकिन हम जानते हैं कि छोटी चीजें एक बड़ा फर्क डालती है, इसलिए यहां कुछ छोटी युक्तियां हैं जो आप कुछ ही मिनटों में सर्वश्रेष्ठ देखने के लिए उपयोग कर सकते हैं.

 

 

चावल का पानी त्वचा के छिद्र को कस सकता है

 

अध्ययनों से पता चला है कि चावल का पानी आपकी त्वचा को कई लाभ दे सकता है दूसरों के बीच, यह आपके छिद्रों को कसता है, आपकी त्वचा पर कसैले के रूप में कार्य करता है.
क्या करें: आप कॉस्मेटिक चावल के पानी का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह वास्तव में सुपर आसान है. आधा कप चावल लें और 2 कप पानी डाले. 15 मिनट के बाद, चावल को पानी से दबाएं. आपका चावल का पानी उपयोग करने के लिए तैयार है! चावल के पानी में एक कपास पैड डुबाएं, और अपने चेहरे पर लगाएं इसे सूखी हवा दें, और आपकी त्वचा की टोन चिकनी और उज्ज्वल बन गई.

अपनी आँखें के puffy से छुटकारा

 

यह साबित हुआ है कि काले और हरी चाय में शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट होते हैं, जो आपकी त्वचा पर विरोधी-भड़काऊ प्रभाव ला सकता है. क्या करें: फ्रिज में इस्तेमाल होने वाली कुछ चाय की थैलियां लें. अतिरिक्त पानी निचोड़ लें, और 5 मिनट के लिए अपने आंख क्षेत्र पर लगाए.

काले घेरों पर एक ठंडे चम्मच का प्रयोग करें

2 ठंडे चम्मच आपकी आंखों के नीचे काले घेरे को कम करने में मदद कर सकते हैं. यह एक पुरानी चाल है जो सूज और त्वचा के तापमान को कम करने के आधार पर ठंड संकोचन करता है. क्या करें: लालिमा और सूजन को कम करने के लिए, 2 धातु चम्मच ले लो, उन्हें फ्रिज में रखें, और उन्हें ठंडा करें. कुछ सेकंड के लिए अपनी आंखों पर रखें और धीरे-धीरे सर्कुलर गति का उपयोग कर मालिश करें. जब तक आपको नहीं लगता कि चम्मच गर्म हो गए हैं.

केले के पील्स आपकी त्वचा को उष्मा और हाइड्रेट कर सकते हैं

केले के peels, मैग्नीशियम और विटामिन सी का एक बड़ा स्रोत हैं. हर दिन आपके चेहरे पर एक केला छील मलें. यह आपकी त्वचा को पोषण और शांत करने में मदद कर सकता है.
क्या करें: एक्सफ्फ़िटिंग प्रभाव को प्राप्त करने के लिए, छीलके के अंदर का उपयोग करें. धीरे से आपकी साफ त्वचा पर रगड़ें जब तक कि केले का सतह भूरा न हो जाए गर्म पानी के साथ अपना चेहरा धो लें.

नींद तुरंत भगाने या जागने के लिए अपने लैशेज कर्ल करें

यदि आप देखना चाहते हैं कि आपके पास पूरी रात की नींद है, तो अपने पलकों को कर्लिंग की कोशिश करें. यह सेकंड में आंख खोलने के प्रभाव को बनाने में मदद करेगा. क्या करें: पूरे दिन तक चलने वाली एक अधिक नाटकीय लिफ्ट के लिए, गर्म पानी के साथ अपने बरौनी कर्नेल को गरम करें कर्ल के रूप में अपने ढक्कन के करीब रखें जैसा आप कर सकते हैं, और 5-7 सेकंड के लिए दबाएं.

छिपे सफ़ेद बाल

यह कई कारणों से समय-समय पर हो सकता है पोषक तत्व की कमी, तनाव, धूम्रपान आदि. भूरे बालों से छुटकारा पाने के लिए, धूसर होने का मुख्य कारण पता करना बेहतर होगा. लेकिन अगर आपको अभी तुरंत समाधान की आवश्यकता है, तो मस्करा से रँगने की कोशिश करें.
क्या करें: उन जिद्दी ग्रे किस्में को कवर करने के लिए, उन्हें कुछ काजल लगाएं. बस किनारे पर काले या भूरे रंग का मस्करा स्वाइप करें, और अब आप जाने के लिए अच्छे से तैयार है.

मैट ब्रांसर एक डबल ठोड़ी छिपाएगा

अपने डबल ठोड़ी को अलविदा कहने का सबसे अच्छा तरीका वजन कम करना और आपके जबड़े की मांसपेशियों को टोन करना है. लेकिन एक श्रृंगार भी है जो आपको इस शर्मनाक क्षेत्र को कवर करने में मदद कर सकता है. क्या करें: एक डबल ठोड़ी को छिपाने के लिए, आपको अपने jawline को तेज करना चाहिए. मैट ब्रॉन्जर का इस्तेमाल करना, अपने कनपट्टी से शुरू अपने चेकबोन से नीचे और आपके जॉव लाइन के नीचे. दोनों तरफ पर भी ऐसा ही करें.

दूध आपकी त्वचा को शांत कर सकता है

यह साबित हो रहा है कि लैक्टिक एसिड में काफी कॉस्मेटिक लाभ हैं एक महान चेहरे का शुद्ध होने के नाते, यह आपकी त्वचा के लिए अद्भुत काम करता है, यह चिकनी और क्लीन करता है.
क्या करें: नरम और साफ त्वचा के लिए, दूध में एक कपास पैड डुबाएं, और अपना चेहरा और गर्दन साफ ​​करें. गर्म पानी से धो लें.

स्ट्रॉबेरी दांत सफेद करेगा

यदि आप एक उज्ज्वल मुस्कान र सकते हैंप्राप्त करना चाहते हैं, तो स्ट्रॉबेरी को एक प्राकृतिक दांत-सफेद रंग के समाधान के रूप में देखें. अपने उच्च मैलिक एसिड सामग्री के कारण, स्ट्रॉबेरी आपके दांतों पर पीले दाग से छुटकारा दे सकता हैं.

क्या करें: तत्काल परिणाम के लिए, बस कुछ दांतों के लिए प्रत्येक दाँत में एक स्ट्रॉबेरी को रगड़ें और फिर पानी से कुल्ला करें. बेकिंग सोडा के आधा चम्मच के साथ 1 मसला हुआ स्ट्रॉबेरी मिलाएं. एक टूथपेस्ट के रूप में इस मिश्रण का उपयोग करें, 5 मिनट के लिए छोड़ दें, और फिर अच्छी तरह से कुल्ला कर लें.

You might also like

Comments are closed.