Abhi Bharat

छपरा में दुकानदारों और बैंक द्वारा सिक्का नहीं लिये जाने को लेकर छात्रों ने काटा बवाल

अमीत प्रकाश
छपरा के अमनौर में बैक व दुकानदारों द्वारा सिक्का नही लिए जाने और बैंक कर्मियों के द्वारा ग्राहकों से अभद्र व्यवहार किए जाने के विरुद्ध गुरूवार को छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया. आक्रोशित छात्रों ने सड़क पर छात्र सड़क पर उतर अमनौर-तरैया मुख्य पथ के बीच भारतीय स्टेट बैंक के समीप साईकिल गिराकर सड़क जाम कर दिया और बैंक लार्मियों व शाखा प्रबन्धक के विरुद्ध नारेबाजी की.
छात्रों के इस प्रदर्शन और धरना की वजह से लम्बी जाम लग गई. छात्र हाथो में स्लोगन लिखी तख्ती लिए शाखा प्रबंधक के विरुद्ध जमकर नारबाजी किये. प्रदर्शन कर रहे राणा कुमार सिंह, राजा कुमार गुप्ता, अमन कुमार,मनीष कुमार, गोलू कुमार, बिपुल कुमार, करन कुमार, रौनक कुमार व रवि कुमार समेत दर्जनों छात्रों का आरोप है कि सिक्का वैद्य होने के बावजूद बैंक कर्मियों व दुकानदारों द्वारा नही लिया जा रहा है. दुकानदार द्वारा यह कहकर नही लिया जा रहा है कि सिक्का नही चल रहा है, क्योकि बैंक भी सिक्का नही ले रहा है. शाखा प्रबधक से आग्रह करने पर साफ शब्दों में नही लेने की बात कह रहे है. ग्रामीण स्तर के बच्चे दशहरा व मुहर्रम के मेले के नाम पर हजारो रूपये के सिक्का भाड़ में इक्कठा किये हुए हैं. जब मेला के समय में दुकानदारों द्वारा नही लिया जा रहा है. अगर सिक्का वैद्य है तो लेने में क्या परेशानी है.
वहीं सड़क जाम की खबर सुन थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने मौके पर पहुँच युवाओं को समझा-बुझा कर मार्ग चालू कराया. वहीं शाखा प्रबंधक से मिलकर समस्या को हल कराया. शाखा प्रबंधक एसएन सिंह का कहना है कि सिक्का वैद्य है लेकिन बैंक के पास रखने का स्थाई जगह नही होने के कारण नही लिया जा रहा है. अगर कोई व्यवसायी नही ले रहे है यह गलत बात है. उन्होंने आश्वासन दिया एक हजार तक एक व्यक्ति से सिक्का लिया जायेगा.
You might also like

Comments are closed.