Abhi Bharat

सीवान के राजेन्द्र कुष्ठ आश्रम और जामो अस्पताल का होगा जीर्णोधार, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने अभिन्दन समारोह में की घोषणा

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में रविवार को सूबे के नवोदित स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय का अभिन्दन किया गया. भारतीय जनता पार्टी द्वारा शहर के होटल अशोका रेजीडेंसी में आयोजित इस अभिन्दन समारोह में भाजपा के अलावें एनडीए के सभी घटक दलों ने हिस्सा लिया और मंगल पाण्डेय का अभिन्दन किया.

इस अवसर पर मंगल पाण्डेय ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले के स्वास्थ्य मंत्री ने जो गड़बड़ियाँ की हैं उन्हें सबको दुर करना है. उन्होंने 15 दिनों के अन्दर प्रदेश भर के सदर अस्पतालों में जरुरी दवाएं उपलब्ध कर दिए जाने की बाते कहीं. वहीं उन्होंने कहा कि जब से वे मंत्री पद संभाले हैं सात दिनों के अंदर पीएमसीएच और एनएमसीएच में 185 तरह की दवाएं मिलने लगी है. उन्होंने अक्टूबर तक राज्य में एम्बुलेंसो की संख्या 500 से बढ़ा कर एक हजार तक किये जाने की बाते कही. उन्होंने कहा कि दिसंबर माह तक सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में भी सभी प्रकार की दवाएं मिलने लगेगीं.

वहीं उन्होंने सीवान के मैरवा स्थित वर्षो से बंद पड़े राजेन्द्र कुष्ठ आश्रम और जामो के प्राचीन अस्पताल के जीर्णोधार किये जाने की बाते भी कहीं. मंगल पाण्डेय ने कहा कि सीवान के भाजपा सांसद ओम प्रकाश यादव ने उनसे राजेन्द्र कुष्ठ आश्रम के बारे में जानकारी दी थी जबकि जामो अस्पताल के बारे में महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने बताया था. उन्होंने कहा कि उनके सीवान आने से दो दिन पहले ही जामो अस्पताल में चिकत्सक की व्यवस्था कर दी गयी है और जल्द ही एक करोड़ 22 लाख 34 हजार 700 रूपये की लागत से जामो अस्पताल के 12 कमरों वाले नए भवन का निर्माण किया जाएगा. वहीं राजेन्द्र कुष्ठ आश्रम की खाली जमीन का स्वास्थ्य सेवा के लिए इस्तेमाल किये जाने की उन्होंने घोषणा की. मंगल पाण्डेय ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री होने के साथ साथ वे छपरा और गोपालगंज के प्रभारी भी हैं. उन्होंने गोपालगंज में आई बाढ़ की त्रासदी पर कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से बात कर गोपालगंज में बाढ़ पीड़ितो की मदद के लिए एनडीआरएफ की टीम और सेना को भेजा है. वहीं आज सीवान और छपरा से तीन गाड़ी राहत सामग्री को गोपालगंज भेजा गया.

मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, सांसद ओमप्रकाश यादव, महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सदर विधायक व्यासदेव प्रासद, विधान पार्षद टुन्ना जी पाण्डेय, अमनौर विधायक शत्रुघ्न तिवारी, जदयू की दरौंदा विधायक कविता सिंह, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष प्रो अभिमन्यु कुमार सिंह, जदयू प्रतिनिधि निकेश चन्द्र तिवारी सहित एनडीए के सभी दलों के जिलाध्यक्ष मौजूद रहें. इस दरम्यान सीवान सेन्ट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के उपाध्यक्ष नागेन्द्र मिश्र ने तीन लाख रूपये की राशि का चेक मुख्यमंत्री बाढ़ राहत कोष को दिया.

You might also like

Comments are closed.