Abhi Bharat

जमशेदपुर : भारत बंद का मिला जुला रहा असर, टाटानगर स्टेशन पर बंद समर्थकों ने किया रेल पटरी को बाधित, कई ट्रेन रद्द 

अभिजीत अधर्जी

जमशेदपुर में सोमवार को आदिवासी सेंगेल अभियान और झारखंड दिशोम पार्टी के संयुक्त तत्वाधान में विभिन्न मांगों को लेकर घोषित भारत बंद का मिला जुला असर देखने को मिला.

बता दें कि सरना धर्म को अनुच्छेद 25 के तहत मान्यता देने और जनगणना में अलग कॉलम कोड देने की मांग को लेकर आदिवासी सेंगेल अभियान और झारखंड दिशोम पार्टी द्वारा बुलाया गया आंशिक भारत बंद का असर जमशेदपुर समेत आसपास के इलाकों में देखने को मिला. इस दौरान बंद समर्थक ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क पर उतरकर बंद कराते दिखाई दिए. टाटानगर स्टेशन पर बंद समर्थकों ने रेल पटरी को बाधित किया. इस कारण कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा. वहीं कई के मार्ग को परिवर्तन करना पड़ा.

वहीं जमशेदपुर से चलने वाली लंबी दूरी की बसें नहीं चली. इनमें खास कर उड़ीसा की ओर जाने वाली बसें बस डिपो में ही खड़ी रही. यात्रियों को इससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. सभी यात्री देर शाम तक बस पड़ाव पर ही रुके रहे. सड़कों पर उतर कर बंद समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया जिस कारण काफी देर तक टाटा हाता मुख्य मार्ग जाम रहा. बाद में पुलिस ने पहुंचकर बंद समर्थकों को समझाया बुझाया और आवागमन शुरू करवाया.

You might also like

Comments are closed.