Abhi Bharat

नालंदा : चित्रांश समाज ने की भगवान चित्रगुप्त की पूजा अर्चना

नालंदा में चित्रांश समाज ने शनिवार को कलम-दवात के प्रणेता भगवान चित्रगुप्त की धूमधाम से पूजा की. शहर के अम्बेर पंचअंगनमा में चित्रांश चेतना मंच की ओर से तथा महलपर, भरावपुर, सोहसराय सहित कई मोहल्लों में वैदिक मंत्रोचारण के साथ कायस्थ समाज के लोगों ने भगवान चित्रगुप्त की भक्तिभाव से पूजा-अर्चना की.

ऐसी मान्यता रही है कि आज के दिन भगवान चित्रगुप्त की सच्चे मन से पूजा करने वालों को मनोवांक्षित फलों की प्राप्ति होती है. वहीं मरणोपरांत स्वर्ग की प्राप्ति होती है. पूजा में मुख्य रूप से अरवा चावल, गुड व मिठाई आदि को भोग लगता है. जिसे पूजा के बाद कायस्थ परिवार उसे भक्तिभाव से ग्रहण करते हैं.

इस मौके पर चित्रांश चेतना मंच के अध्यक्ष विभूति भूषण, पूर्व अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार सिन्हा, दिनेश कुमार सिन्हा, दिनेश कुमार, संयोजक लाला सुधीर कुमार, चन्द्रभूषण प्रसाद उर्फ चांद बाबू, विशाल कुमार, सुनील कुमार सिन्हा,राजीव कुमार वर्मा, सतीश कुमार, रतीश कुमार, रविशंकर उर्फ सोनी कुमार, हरेन्द्र नाथ सिन्हा सहित दर्जनों सदस्य मौके पर मौजूद रहे. पूजा के उपरांत सभी लोगों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया तथा लोगों को भोजन कराया गया. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.