Abhi Bharat

चाईबासा : मझगांव विधान सभा के कुमारडूंगी प्रखंड में पांच सड़कों की मरमती का विधायक निरल पूर्ति ने किया भूमि पूजन

चाईबासा || झारखंड सरकार की योजना का लाभ घर-घर तक पहुंचे उसके लिए प्रत्येक कार्यकर्ता जिम्मेदारी लेकर कम करें, कैबिनेट में दो महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए बहन बेटी योजना और 200 यूनिट मुफ्त बिजली इन सभी का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है. यह बातें मझगांव विधानसभा के कुमारडूंगी प्रखंड में गितलिपि से जामुदा तक पथ मरम्मती, कुमारडूंगी प्रखंड में हापुगुटु से पोटर साई तक पथ मरम्मती, कुमारडूंगी प्रखंड में हापुगुटु से गुणासाई तक पथ मरम्मती, कुमारडूंगी प्रखंड में गितिलिपी से धनसारी तक पथ मरम्मती और कुमारडूंगी प्रखंड में कोकरकाटा से उंडदा तक पथ मरम्मती का कार्य का भूमि पूजन के दौरान मझगांव विधानसभा के विधायक निरल पूर्ति ने ग्रामीणों का संबोधित करते हुए कही.

विधायक ने कहा कि झारखंड सरकार पूरे राज्य के विकास को लेकर काफी गंभीर है. यही कारण है कि आम जनता के सुविधा को उनके द्वार तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. जिस प्रकार बहन-बेटी या माई-कुई योजना के तहत राज्य के प्रत्येक मां-बहन को उनकी सेहत और परिवार में मदद के लिए एक हजार रुपए आर्थिक सहयोग देने का घोषणा की है. इससे राज्य की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी और मां बहनों को मदद भी मिलेगा. इसके अलावा 100 यूनिट से बढ़कर 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त करने से राज्य के लाखों लोगों को इसका सीधा फायदा पहुंचेगा. उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य विकास के अग्रणी रास्ते पर चल रहा है. शिक्षा , स्वास्थ, पेयजल, सड़क, बिजली, पानी, आवास, स्वस्थ, राशन सभी सुविधा आम जनता को मिले इसका प्रयास किया जा रहा है. साथ ही सही लाभुकों तक जो राज्य के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति उन तक भी सरकार की योजना पहुंचे इसकी कोशिश की जा रही है.

आज जिन सड़कों का भूमि पूजन किया गया पांचों सड़कें काफी जरूरी थी. क्षेत्र भ्रमण के दौरान इसको लेकर ग्रामीणों ने मांग किए थे, जिसे मैं खुद स्थल निरीक्षण कर स्थिति को देखते हुए प्राथमिकता के साथ निर्माण करने का आश्वासन दिया था. एक महीना के अंदर ही टेंडर समेत सारी प्रक्रिया पूरी करते हुए आज इसका भूमि पूजन किया जा रहा है. जल्द ही इन सड़कों की सुविधा लोगों को मिलने लगेगी. खासकर बरसात के समय लोगों को आने-जाने में आसानी होगी. विधायक ने कहा कि आने वाले छः माह झारखंड के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस छः माह के दौरान ही कभी भी विधानसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है. इसलिए मैं कार्यकर्ताओं से कहता हूं कि जिस प्रकार लोकसभा चुनाव में अपना तन-मन लगाकर मेहनत किए थे, उससे बढ़कर विधान सभा चुनाव में अपनी तैयारी रखें. बूथ स्तर पर कोई भी पार्टी मजबूत होता है तो उन्हें चुनाव में अच्छी सफलता मिलती है. इस मौके पर जिला परिषद सदस्य शशि भूषण पिंगुआ, प्रमुख प्रियंका हेंब्रम, उप प्रमुख बुधराम हेंब्रम, मथुरा कोडांकेल, जगमोहन महाराणा, घनश्याम गागराई समेत अन्य मौजूद थे. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply