Abhi Bharat

चाईबासा : चक्रधरपुर एसडीपीओ कार्यालय के पास व बांझीकुसूम में माओवादियों द्वारा लगाये गये बैनर पोस्टर मामले में नक्सली सदस्य राजेश गोसांय गिरफ्तार, भेजा जेल

चाईबासा में बीते दो अगस्त को जिले के चक्रधरपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के कार्यालय के पासतथा बांझीकुसुम में भाकपा माओवादियों का चल रहे शहीद सप्ताह दीवस में लगाये गये बैनर पोस्टर के आरोप में मंगलवार को पुलिस नें राजेश गोसायं दास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

बता दें कि इस सबंध में चाईबासा पुलिस अधीक्षक अजय लिण्डा को गुप्त सुचना मिली थी. सूचना के आलोक में चाईबासा द्वारा जिले में अपराध नियंत्रण एवं विधि-व्यवस्था संधारण हेतू विशेष वाहन चेकिंग अभियान चलाने के आदेश के आलोक में चक्रधरपुर थाना अन्तर्गत सोनुवा मोड़ चेकनाका के पास वाहनों का चेकिंग किया जा रहा था. वाहन चेकिंग के दौरान एक पल्सर मोटरसाईकल चेकिंग स्थल से कुछ पहले संदिग्ध अवस्था में आकर रुकी. पुलिस पार्टी को अपनी ओर आता देख मोटरसाईकिल पर सवार दो व्यक्ति भाग गए, जबकि एक व्यक्ति राजेश दास गोसाई को पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया.

पुलिस द्वारा पकड़े गए राजेश दास गोसाई के पास से प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओ) का लाल कपड़े पर सफेद पेंट से अंकित दो बैनर बरामद किया गया. इस आलोक में राजेश दास गोसाई एवं उसके दो अन्य सहयोगियों के विरुद्ध चक्रधरपुर थाना काण्ड सं0- 81/2021 मंगलवार को सुसंगत धाराओं के अंतर्गत दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया है. गिरफ्तार राजेश दास गोसाई अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताये हैं कि ये प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओ) द्वारा घोषित शहीद सप्ताह के दौरान पोटका के पास एसडीपीओ कार्यालय बोर्ड एवं बांझीकुसूम पुलिया पर दो अगस्त की रात्रि में अपने दो सहयोगियों के साथ मिलकर प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओ) का बैनर लगाये थे. इसके अलावें इनके द्वारा पूर्व में भी चक्रधरपुर, कराईकेला, टोकलो थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओ) का बैनर पोस्टर अपने सहयोगियों के साथ मिलकर लगाने की बात स्वीकार की गयी है. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.