Abhi Bharat

सीवान : दरौली थाना परिसर में नशा मुक्ति व दहेज प्रथा विषय पर परिचर्चा का आयोजन

सीवान के दरौली में पुलिस सप्ताह के अवसर पर गुरुवार को दरौली थाना परिसर मे समारोह आयोजन कर नशा मुक्ति व दहेज प्रथा विषय एक परिचर्चा का आयोजन किया गया. जिसमें शहीद चंद्रशेखर मेमोरियल पब्लिक स्कूल के छात्रों-छात्राओं द्वारा महिला सशक्तिकरण, दहेज प्रथा जैसी कुरितियों पर कैसे लगाम लगे व समाज से नशा मुक्ति कैसे समाप्त हो जैसे मुद्दों पर अपने अपने विचार विस्तार पूर्वक रखें.

वहीं थानाध्यक्ष रितेश कुमार मंडल ने अपने संबोधन मे कहा कि सामाजिक रुप से आधारीय स्तर पर पुलिस सप्ताह मनाने के पीछे विभाग का मुख्य मंशा पुलिस विभाग के लोगों को कठिन दौर में भी प्रकृति के साथ सहयोगात्मक एवं सकारात्मक सक्रियता के साथ आम जनसमुदाय के प्रति समर्पण की भावना को प्रोत्साहित करने का है और इसकी सफलता के लिए हम सभी कर्मी सतत् प्रयासरत् हैं. उन्होंने बताया कि आगामी 26 फरवरी को दोन स्थित स्टेडियम मे क्षेत्र के युवाओं के कौशल कला प्रदर्शन प्रोत्साहन के रूप में क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया जाएगा. साथ ही 27 फरवरी को थाना परिसर में पुलिस-पब्लिक संवाद का आयोजन भी आयोजन किया जाएगा. उन्होंने इस कार्यक्रम मे शामिल होने के लिए थाना क्षेत्र के सभी आम जन से लेकर जनप्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों को शामिल होने के लिए आह्वान किया.

बता दें कि पूरें प्रदेश मे चल रहें पुलिस सप्ताह के अवसर पर दरौली थाना परिसर मे गत मंगलवार से पौधरोपण, साफ-सफाई सहित विभिन्न तरह का कार्यक्रम का आयोजन प्रतिदिन किया जा रहा है. थानाध्यक्ष सहित सभी पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों द्वारा परिसर को बहुत ही बढिया ढंग से सजाया गया है. वहीं थाना में पदस्थापित ट्रेनी महिला सब इंस्पेक्टर कुमारी बंदना के नेतृत्व में महिला पुलिसकर्मियो द्वारा थाना परिसर में जगह-जगह पर अलग-अलग तरीके से रंगोलियां बनाया गया.

इस अवसर पर शहीद चंद्रशेखर मेमोरियल पब्लिक स्कूल के निदेशक निलेन्दु त्यागी, प्रचार्य मनन प्रसाद, शिक्षक एलवी शर्मा, सरपंच राजेन्द्र यादव, भजपा मंडल अध्यक्ष मुन्ना तिवारी, समाजिक कार्यकर्ता बच्चा प्रसाद, शैलेन्द्र मिश्रा, दिपक कुमार राय सहित काफी संख्या में सामाजसेवी व जनप्रतिनिधी उपस्थित थे. (निरंजन कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.