Abhi Bharat

सीवान : सैनिक स्कूल हथुआ द्वारा डॉ रामेश्वर को किया गया सम्मानित

सीवान के मशहूर हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ रामेश्वर कुमार को सैनिक स्कूल हथुआ की प्रिंसिपल कर्नल त्रितंकर चक्रवर्ती तथा वाइस प्रेसिडेंट अस्मिता मैडम के द्वारा उनके बेहतरीन चिकित्सक सेवा तथा सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर कर्नल चक्रवर्ती ने बताया कि डॉक्टर साहब का कार्य सराहनीय और अनुकरणीय है. कर्नल चक्रवर्ती ने विभिन्न सामाजिक मुद्दों तथा स्कूल के विभिन्न सुविधाओं के बारे में चर्चा किया. वहीं डॉ रामेश्वर ने वहां के गणित के शिक्षक शम्भू सिंह और इंग्लिश टीचर के साथ स्कूल की सभी सुविधाओं खासकर लाइब्रेरी, कॉन्फ्रेंस रूम, क्लासरूम, बच्चों के रहने वाले जगह तथा वहां उपलब्ध अन्य सुविधाओं की निरीक्षण किया. सैनिक स्कूल हथुआ तथा श्री साईं हॉस्पिटल संयुक्त रुप से किसी गरीब गांव को गोद लेकर उसमें स्वास्थ्य शिक्षा तथा स्वच्छता जागरूकता के लिए कार्य करने के लिए स्कूल के प्रिंसिपल लेफ्ट कर्नल चक्रवर्ती तथा श्री साईं हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ रामेश्वर ने आगे चलकर काम करने का एक दूसरे को आश्वासन दिया ताकि सैनिक स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को ग्रामीण परिवेश की ग्रामीण जनता के स्वास्थ्य शिक्षा तथा आर्थिक स्थिति का वास्तविक ज्ञान हो सके तथा साथ-साथ ग्रामीणों के जीवन स्तर में भी सुधार हो सके. इसके लिए दोनों के संयुक्त प्रयास से सीवान सदर ब्लाक के नत्थू छाप पंचायत के पुराना गांव को गोद लेने की चर्चा हुई.

बता दें कि डाक्टर रामेश्वर ने पिछले सात वर्षों से स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयोग के लिए इस गांव को गोद लिया है और अब सैनिक स्कूल के साथ मिलकर इस गांव के आर्थिक सामाजिक शैक्षणिक तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रगति के लिए दोनों सम्मिलित प्रयास करेंगे, ताकि यहां की गरीब जनता को मुख्यधारा से जोड़ने में अपनी भूमिका अदा कर सकें.

मौके पर उपस्थित डेविड तिवारी ने बताया इस तरह से इस तरह के प्रयास से ग्रामीणों के जीवन स्तर में भी सुधार होगा तथा सैनिक स्कूल के बच्चों को ग्रामीण परिवेश के बारे में विस्तृत जानकारी भी मिलेगी. श्री साईं हॉस्पिटल के सहयोग से बहुत जल्द हथवा के सैनिक स्कूल के कर्मचारियों तथा उनके परिवार के लिए एक स्वास्थ्य जांच शिविर का भी आयोजन बहुत जल्द करने पर एक दूसरे ने आश्वासन दिया. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.