Abhi Bharat

सीतामढ़ी : शहादत दिवस पर रक्तदान शिविर आयोजित, सैकडों लोगों ने किया रक्तदान

सीतामढ़ी में मंगलवार को शहीद भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरु की 90वीं शहादत दिवस के अवसर पर रक्तदाता समूह सीतामढ़ी के तत्वावधान में निफा, संवेदना पहल एक छोटी सी के नेतृत्व में रक्तदान शिविर का आयोजन सदर अस्पताल सीतामढ़ी स्थित ब्लड बैंक में किया गया.

शिविर का उद्घाटन एसएसबी 51 वी वाहिनी के डिप्टी कमांडेंट सत्येन्द्र कुमार ने दीप जलाकर तथा शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित कर किया. शिविर के संयोजक सतीश कुमार एवं नेहाल अहमद ने बताया कि आज के शिविर में पांच महिलाओं सहित 50 रक्तदाताओं ने स्वेच्छा से रक्तदान किया. रक्तदान करने वालों में संदीप कुमार, मृत्युंजय झा, डॉक्टर प्रतिमा आनंद, कृष्ण नंदन महासेठ, अमरेंद्र, संजीत कुमार, संदीप कुमार, अमन कुमार तथा नेहरू युवा केंद्र के युवा अधिकारी अभिषेक गौतम शामिल रहें.

वहीं रक्तदाता समूह सीतामढ़ी के टीम लीडर नीरज कुमार गोयनका ने बताया कि यह एक विशेष रक्तदान शिविर था. पूरे देश मे आज 1500 शिविरों के माध्यम से 90000 यूनिट रक्त संग्रह करने का संकल्प देश भर की रक्तदान से जुड़ी संस्थाओं, आमलोगों ने लिया था. समूह के टीम लीडर अतुल कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर शिविर का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी ने किया है. कई राज्यों के महामहिम राज्यपाल, मुख्यमंत्री आदि इस कार्यक्रम से जुड़े है। शिविर में डॉ राजेश कुमार सुमन, वेटरन इंडिया के अनिल कुमार शामिल रहे. रक्त संग्रहण का कार्य ब्लड बैंक की टीम के तनवीर जकी, आफताब आलम एवं सुजीत कुमार ने किया. वहीं नगर पंचायत पुपरी के सदर अस्पताल में नीमा के सदस्यों के द्वारा रक्तदान शिविर लगा कर संगठन के डॉ कुमकुम सिन्हा, डॉ अनवर अहमद कादरी समेत कई लोग रक्तदान किए. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.