Abhi Bharat

नवादा : कैरियर गाइडेंस कार्यक्रम का आयोजन, डीएम और आईएएस टॉपर प्रवीण कुमार ने किया उद्घाटन

नवादा शहर के मध्य में स्थित ऐतिहासिक नगर भवन में रविवार को कैरियर गाइडेंस कार्यक्रम का आयोजन जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा की अध्यक्षता में हुई. कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी नवादा और प्रवीण कुमार आईएएस टॉपर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

कार्यक्रम के शुरुआत में आगत अतिथियों को बुके , शाल,मोमेंटम आदि देकर सम्मानित किया गया. वहीं कन्या प्रोजेक्ट इंटर विद्यालय नवादा के बालिकाओं के द्वारा स्वागत गीत के साथ कार्यक्रम आरंभ हुआ. यह अति महत्वपूर्ण और उपयोगी सेमिनार था. इस कार्यक्रम में जिले के उपस्थित प्रतियोगियों को आईएएस में सफलता कैसे पाएं, इसके लिए कई टिप्स जिलाधिकारी एवं प्रवीण कुमार के द्वारा दिया गया.

इस सेमिनार में संबोधित करते हुए जिलाधिकारी नवादा ने कहा कि, सभी क्षेत्रों के लिए ईमानदारी सर्वोपरि है. किसी भी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी क्वालिटी के साथ और मन के साथ करें ,दिखावा नहीं करें तो सफलता अवश्य मिलेगी. उन्होंने कहा कि नवादा के विद्यार्थियों में टैलेंट की कोई कमी नहीं है. उन्होंने आईएस कि अपनी तैयारी को विद्यार्थियों के साथ साझा किया. उन्होंने कहा कि ऊंचे प्रतियोगिता से तैयारी शुरू करें तो अन्य प्रतियोगिता में कोई कठिनाई नहीं आती है, शेष परीक्षा बहुत आसान हो जाता है. जिले में 187 पंचायत हैं, जिसमें से 110 में पुस्तकालय का निर्माण किया गया है.
उन्होंने कहा कि पुस्तकालय का सदुपयोग करें. डीएम ने कहा कि तैयारी के लिए जो किताब में कमी हो तो उसको उपलब्ध कराया जाएगा. भ्रष्टाचार के निवारण बारे में डीएम ने बताया की आम जनता जब अपने को पब्लिक सर्वेंट मान लेगा तो भ्रष्टाचार का लेवल काफी कम होगा. (सन्नी भगत की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.