Abhi Bharat

नालंदा : किसान का बेटा बना डीएसपी, 66वीं बीपीएससी में लाया दूसरा रैंक

नालंदा में अस्थवां प्रखंड के अकबरपुर गांव के रहने वाले उदय शंकर प्रसाद के पुत्र अंकित कुमार 66वीं बीपीएससी की परीक्षा में दूसरी रैंक लाकर डीएसपी बनें हैं. रिजल्ट प्रकाशित होने के बाद परिवार वालों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी तो वहीं जैसे ही यह बात गांव वालों को पता लगी तो गांव में खुशी का माहौल छा गया.

अंकित के पिता एक बड़े किसान हैं जो अभी गांव में रहकर खेती करते और करवाते हैं. अंकित चार भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं. बड़े भाई बेंगलुरु में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है तो वहीं एक बहन बिहार सरकार में वेटनरी ऑफिसर पद पर कार्यरत है तो दूसरी बहन हैदराबाद में रहकर पढ़ाई कर रही है. अंकित का बचपन गांव में ही बीता है और प्रारंभिक परीक्षा बिहार शरीफ में संपन्न हुई है. जिसके बाद दसवीं की परीक्षा राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल बेंगलुरु में रहते हुए पास की है. वहीं ग्रेजुएशन आईआईटी गुवाहाटी से किया है. जिसके बाद दिल्ली में रहकर यूपीएसी की तैयारी की और अब बीपीएससी में सेकेंड रैंक लाकर डीएसपी बना.

मोबाइल पर अंकित ने सफलता का श्रेय अपने घरवालों, दोस्तों और गुरुजनों को दिया है. फिलहाल अंकित अभी दिल्ली में रह रहे हैं. दूरभाष पर बात करते हुए अंकित ने बताया कि उनके ऊपर आज तक घरवालों ने पढ़ाई को लेकर प्रेशर नहीं बनाया है. सब ने मिलकर उनकी हिम्मत बढ़ाई और वह इस मुकाम पर पहुंचे हैं. उनकी मंजिल अभी समाप्त नहीं हुआ है आगे उनका लक्ष्य यूपीएससी क्रेक करना है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.