Abhi Bharat

कैमूर : गर्मी ने बढ़ाया में मरीजों की संख्या, सदर अस्पताल में इलाज के लिये ज्यादा की संख्या में पहुंच रहे मरीज

कैमूर में इन दिनों गर्मी अपना रौद्र रूप दिखा रही है. पारा 45°c से ऊपर चल रहा है. इस गर्मी ने लोगो को काफी परेशान कर दिया है. अप्रैल के महीने में इतनी गर्मी एक चिंताजनक बात है. वहीं भीषण गर्मी के कारण भभुआ सदर अस्पताल इन दिनों मरीजों से खचाखच भरा रह रहा है.

सदर अस्पताल में सुबह से ही मरीजों की लाइन लग जा रही है. गर्मी के चलते लोगों को सर्दी खांसी, बुखार व जुकाम जैसी छोटी-छोटी बीमारियां वाले लोग ज्यादा की संख्या मे मिल रहे है. जिससे परेशान होकर लोग डॉक्टर के चक्कर लगा रहे हैं. जिसमे बूढ़े जवान बच्चें इलाज के लिए सदर अस्पताल भभुआ में पहुंच रहे हैं. वहीं जब भभुआ सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर विनोद कुमार से पूछा गया तो उनका कहना है कि फिलहाल इस समय बुखार के मरीज बढ़े हैं. लेकिन, अभी सामान्य मरीज ही इलाज के लिए आ रहे हैं. उपाधीक्षक ने जिला के लोगों से अपील किया है कि आप 10:00 और 11:00 बजे के बाद घर से बाहर ना निकले, अगर बहुत जरूरी काम है तो सर पर गमछा या कुछ बांधकर ही बाहर निकले.

उन्होंने ने अपील किया कि धूप और लूह से बचें लगातार पानी पिए. ठंडी चीजों का प्रयोग करें. मौसमी फलों का भी साथ में प्रयोग करें. उन्होंने आगे बताया कि अगर लूह लग जाए तो या जरा भी तबियत में गड़बड़ी नजर आए तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें और अपने निजी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपना इलाज करवाये. शरीर को गर्म ना पड़ने दे, बार-बार ठंडे पानी से उसे पोछते रहे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.