Abhi Bharat

बेगूसराय : स्वास्थ्यकर्मियों के बीच सर्विलांस किट का वितरण

बेगूसराय में कोरोना की संभावित लहर से बचाव को लेकर सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है. पिरामल स्वास्थ्य के सहयोग से सोमवार को जिला स्वास्थ्य समिति के कार्यालय में जिला कार्यक्रम प्रबन्धक शैलेश चंद्रा ने स्वास्थ्य कर्मियों एएनएम, आशा, आशा फ़ेसलेटर को सर्विलांस किट का वितरण किया.

इस अवसर पर शैलेश चंद्रा ने कहा कि आम जनता को संभावित लहर से बचाने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पिरामल और विभिन्न सहायक एजेंसियों को अपने तरीके से कोविड-19 से बचाव के लिए कार्य कर रही है. पिरामल स्वास्थ्य द्वारा जिले भर में दिये जाने वाला यह सर्विलांस किट का भविष्य के संभावित लहर में बहुत उपयोगी होगा.

वहीं पिरामल स्वास्थ्य के डिस्ट्रिक्ट मैनेजर गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि संभावित लहर को देखते हुए ही यह सर्विलेंस किट वितरित की जा रही है. यह किट ग्राम पंचायतों में आशा और एएनएम के पास रहेगी. प्रत्येक ब्लाक में पिरामल स्वास्थ्य के प्रखण्ड परिवर्तन अधिकारी एएनएम आशा और आशा फेसलेटर को सर्विलांस किट वितरित करेंगे. सर्विलांस किट से आशा, आशा फेसलेटर और एएनएम की कोरोना से सुरक्षा होगी. इसके साथ साथ पल्स आक्सीमीटर से लोगों की आक्सीजन की मात्रा चेक करने मे सहायता मिलेगी और डिजिटल थर्मामीटर ग्रामीणों की थर्मल स्कैनिग में सहायक होगा. बता दें कि सर्विलांस किट में पल्स आक्सीमीटर, डिजिटल थर्मामीटर, फेस शील्ड, एन-95 मास्क, साबुन की टिकिया, सेनेटाइजर, क्लीनिग क्लाथ, सर्जिकल मास्क आदि सामग्री है.

मौके पर जिला लेखा प्रबन्धक चतर्भुज प्रसाद, जिला आशा प्रबन्धक कुणाल कुमार, डाक्टर रतीश रमण एवं सदर के स्वास्थ्य प्रबन्धक पंकज कुमार मौजूद रहे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.