Abhi Bharat

नालंदा : मजदूरी के एवज में अनाज मांगने गए मजदूर की पीट-पीटकर हत्या, दबंगों ने बोरे बंद कर नदी में फेंकी लाश

नालंदा में एक बड़ी घटना घटी है, जहां धान रोपणी का महज 10 किलो अनाज मजदूरी मांगने पर बदमाशों ने युवक को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया. घटना चण्डी थाना इलाके के बहादुरपुर गांव में घटी है. मृतक पटना जिले के दनियावां थाना इलाके के कुंडली गांव निवासी सोमर रविदास का 25 वर्षीय पुत्र उपेंद्र रविदास है.

बताया जाता है कि रक्षाबंधन के मौके पर वह अपने ससुराल चण्डी थाना इलाके के योगिया गांव आया हुआ था. मृतक के साला सिंकदर रविदास ने बताया कि 15 दिन पूर्व बहादुरपर गांव निवासी दिनेश महतो के खेत में दोनों मिलकर धान का रोपणी किया था. इसी के एवज में मजदूरी के तौर पर 10-10 चावल देने का आश्वासन दिया था. रविवार को दोनों साला बहनोई दिनेश के घर पर जाकर मजदूरी की मांग किया तो दिनेश और उसके सहयोगी ने दोनों के साथ गाली गलौज करने लगे. जिसपर उसने विरोध जताया, तभी उनलोगों दोनों को पकड़ कर लाठी डंडे से पिटायी करने लगे. इसी बीच किसी तरह से बदमाशों के चंगुल से छूटकर उसका साला सिंकदर मौके से फरार हो कर थाने में घटना की जानकारी देने चला गया. जबकि बदमाशों ने उसके बहनोई को लाठी डंडे से मारपीट कर मौत के घाट उतारने के बाद बोरे में बंद कर मुहाने नदी में फेंक दिया.

हालांकि सूचना पर पुलिस गांव पहुंचकर बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी की. तब तक सभी बदमाश गांव छोड़ फरार हो गये. सोमवार की सुबह शौच करने गए ग्रामीण को बोरे पर नजर पड़ी तब इसकी सूचना थाने को दिया. पुलिस मौके पर पहुंच कर बोरा खोल कर देखी तो उसमें उपेंद्र की लाश थी. थानाध्यक्ष रितुराज कुमार ने बताया कि बहादुरपुर छिलका से शव बरामद किया गया है. हत्या का मामला दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है. आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.