Abhi Bharat

सीवान : बकरीद और सावन में नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल, डीएम और एसपी ने घरों में ही पर्व मनाने की लोगों से की अपील

सीवान में सोमवार को बकरीद और सावन त्योहार को लेकर जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय और एसपी अभिनव कुमार ने सयुंक्त रूप से प्रेसवार्ता कर लोगों से कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए फेस्टिवल मनाने की अपील की.

समाहरणालय सभा कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने बताया कि आने वाले फेस्टिवल बकरीद और सावन को देखते हुए कोविड-19 लाइन के नियम के साथ सरकार द्वारा निर्धारित किए गए नियम के अनुसार सभी धार्मिक स्थलों को बंद करने का आदेश अगले 6 अगस्त तक रखा गया है. उसी के तहत इस बीच में आने वाले सभी फेस्टिवल लोग अपने अपने घरों में करेंगे.

जिलाधिकारी ने साफ तौर पर कहा कि आने वाले बकरीद की नमाज लोग अपने घरों में ही पढ़ेंगे. शहर या गांव कहीं भी कोई मस्जिद में नमाज पढ़ने नहीं जाएगा. उसी तरह सावन पर्व को लेकर भी किसी भी तरह के कार्यक्रम के आयोजन और मेला को प्रतिबंधित किया गया है. कहीं भी भीड़ नही लगानी है. सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है और मास्क लगाना अनिवार्य है. सभी धार्मिक स्थल भी पूर्णतः बंद रहेंगे. वहीं एसपी ने कहा कि इसको लेकर पूरे जिले भर में पुलिस बलों के अलावे ढाई सौ दंडाधिकारियों की नियुक्ति की गई है, जो हर तरफ निगरानी बनाए रखेंगें. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.