Abhi Bharat

सीवान : होली और शब-ए-बरात को लेकर सदर अनुमंडल कार्यालय में शांति समिति की बैठक आयोजित

सीवान में रविवार को सदर अनुमंडल कार्यालय में सदर अनुमंडल पदाधिकारी रामबाबू बैठा की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी जितेंद्र पांडेय भी उपस्थित हुए. इस बैठक में होली और शब-ए-बरात के शांति पूर्वक, प्रेम और भाईचारा के साथ मनाने पर सदस्यों से विचार विमर्श किया गया.

विदित हो कि 28 मार्च को रात्रि में शब-ए-बारात है और उसी दिन होलिका दहन का कार्यक्रम भी निश्चित है. वहीं अगले दिन 29 मार्च को होली मनाई जाएगी. ऐसी स्थिति में अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी द्वारा 28 मार्च की रात्रि और 29 तारीख को शांति व्यवस्था तथा पुलिस बल औऱ महिला बल पुलिस बल तथा मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति पर विचार विमर्श किया गया ताकि दोनों पर्व को शांति, भाईचारा और प्रेम के साथ मनाया जा सके.

बैठक को संबोधित करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा 28 को शब-ए-बारात और उसी दिन होलिका दहन का भी कार्यक्रम निश्चित है. ऐसी स्थिति में शांति समिति के सदस्यों का यह नैतिक दायित्व बनता है कि इसमें सक्रिय रूप से भाग लेकर इस पर्व को शांति एवं सौहार्द के साथ मनावे. बैठक में होलिका दहन के अवसर पर सीवान नगर, मुफ्फसिल तथा ओपी से निकाली जाने वाली शोभा यात्रा, होलिका दहन का स्थान तथा शब-ए-बारात के स्थलों को चिन्हित किया गया तथा शांति पूर्वक मनाने का निर्णय लिया गया. उपस्थित लोगों से निवेदन किया गया कि वे शोभायात्रा और शब-ए-बरात के सफल संचालन में अपना सहयोग सुनिश्चित करें.

बैठक में प्रमिल कुमार गोप, राजीव रंजन राजू, शहजाद अहमद घनी, इंतखाब अहमद, फ़जले अली, इरफान बाबू, प्रोफेसर असरार अहमद, सुधीर कुमार जयसवाल, मुमताज़ अहमद, कलिम बाबू, ओमर फरीद, राजेन्द्र गुप्ता, राजन कुमार, सलिम सिद्दीकी, संजय कुमार, शंकर प्रसाद, संजय कुमार श्रीवास्तव, सुग्रीव जी, दयानंद प्रसाद एवं कृष्णा जी समेत नगर थाना प्रभारी जय प्रकाश पंडित, सर्किल इंस्पेक्टर अनुज कुमार राय, मुफस्सिल एवं ओपी प्रभारी समेत नगर के अनेक बुद्धिजीवी उपस्थित थे. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.