Abhi Bharat

छपरा : शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मासूमगंज द्वारा विशेष स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, उपचार के साथ-साथ मरीजों दी गयी नि:शुल्क दवा

छपरा में रविवार को शहर के गंडक कॉलोनी में शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मासूमगंज के द्वारा विशेष स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें बीपी और शुगर के मरीजों का निःशुल्क उपचार किया गया और आवश्यक चिकित्सकीय परामर्श की सुविधा उपलब्ध कराई गई.

इस अवसर पर शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मासूमगंज के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजीव रंजन सिंह ने बताया कि इस कैंप में शुगर, बीपी के मरीजों का स्क्रीनिंग किया गया तथा निशुल्क दवाओं का भी वितरण किया गया है. इसके साथ ही साथ रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से कोविड-19 का जांच भी किया गया. उन्होंने बताया कि इस कैंप में लगभग 40 लोगों का शुगर, बीपी तथा अन्य बीमारियों की स्क्रीनिंग की गयी. जिसमें सबसे अधिक शुगर और खून की कमी के मरीज पाए गए हैं. शिविर के माध्यम से हर वर्ग के परिवारों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने का सफल प्रयास किया गया. शिविर में संचारी रोग, गैरसंचारी रोग, कालाजार, एएनसी जांच, टीकाकरण, परिवार नियोजन के साथ-साथ कोविड-19 की सेवाओं के बारे में जानकारी दी गई.

मौके पर एएनएम उर्मिला कुमारी, रंजन कुमारी, कंचन कुमारी, पुष्पा कुमारी, सुप्रिया कुमारी, लैब प्रतिभा कुमारी, नीरज कुमार, किशोर कुमार उपस्थित थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.