Abhi Bharat

सीवान : अधिवक्ता परिषद के स्थापना दिवस पर परिचर्चा का आयोजन

सीवान में मंगलवार को अधिवक्ता परिषद इकाई सीवान के तत्वावधान में जिला अधिवक्ता संघ सभागार में स्थापना दिवस के अवसर पर एक परिचर्चा का आयोजन हुआ. इस समारोह की अध्यक्षता वरीय अधिवक्ता शिवनाथ सिंह ने की.

अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार ने बताया कि अधिवक्ता परिषद की स्थापना 07 सितंबर 1992 में हुई. इस संस्था का मूल उद्देश्य राष्ट्रीय हित की सुरक्षा, देश की एकता एवं अखंडता को बनाये रखना है. राष्ट्रीय हित को ध्यान में रखते हुए परिषद लगातार न्याय की गरिमा को बनाये रखने हेतु प्रयत्नशील है. वहीं महामंत्री दिलीप कुमार श्रीवास्तव ने अधिवक्ता परिषद के मूल उद्देश्यों पर प्रकाश डाला. उन्होंने आगे बताया कि परिषद आर्थिक एवं सामाजिक रूप से कमजोर ब्यक्तियों को कानूनी लाभ देने हेतु कृत संकल्पित है. जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पांडेय रामेश्वरी प्रसाद ने करोड़ो लंबित वादों पर चिंता जताई तथा कॉलेजियम पद्धति के द्वारा न्यायाधीशों की नियुक्ति को गलत बताया. वरीय अधिवक्ता सुनील दुत्त शुक्ल ने कहा कि संगठन ही शक्ति है. उन्होंने परिषद की मजबूती पर बल दिया. वरीय अधिवक्ता प्रमिल कुमार गोप ने बताया कि हमे स्थानीय समस्याओं पर विशेष ध्यान देना होगा. न्यायालय में व्याप्त भ्रष्टाचार पर प्रमिल कुमार गोप ने चिंता जताया और कहा कि परिषद को आगे आकर स्थानीय मुद्दों के समाधन में अपनी भूमिका निभानी होगी.

परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष अशोक तिवारी ने भी संगठन की मजबूती पर बल दिया. वहीं प्रो रविन्द्र नाथ पाठक ने प्राकृतिक न्याय ओर भारतीय न्याय व्यवस्था पर अपने विचार रखे. उन्होंने आगे कहा कि रातो रात कश्मीर से साढ़े तीन लाख लोग कश्मीर से भागे या भगाए गए, इस स्थिति में न्यापालिक का मौन चिंताजनक है. सभाध्यक्ष शिवनाथ सिंह ने न्यायपालिका की स्वतंत्रता, सस्ता एवं सुलभ न्याय, संगठन ओर अधिवक्ताओ के चरित्र निर्माण पर बल दिया. सभा का सफल संचालन अधिवक्ता चंद्रशेखर सिंह ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन अधिवक्ता ज्ञान प्रकाश ने किया.

इस अवसर पर वरीय अधिवक्ता राजीव रंजन राजू, राजू मिश्र, ज्ञान प्रकाश, रजनी रंजन त्रिवेदी, अविनाश कुमार, अभिषेक कुमार श्रीवास्तव, शिव कुमार शुक्ल, रविन्द्र भारती चंद्रशेखर सिंह, विजय कुमार पांडेय, जवाहर लाल यादव, दिनेश कुमार सिंह, शत्रुघ्न पांडेय, विकास कुमार, कार्यकारिणी सदस्य मनीष कुमार, विकास कुमार व कुमार राजीव रंजन समेत अनेक बुद्धिजीवी उपस्थित थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.