Abhi Bharat

नालंदा : राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर जिला जज ने जागरूकता रथ को किया रवाना

नालंदा में आम जनों को राहत पहुंचाने और सिविल मामलों के त्वरित निष्पादन हेतु आगामी 11 सितंबर को बिहारशरीफ व्यवहार न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया है. लोक अदालत के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से मंगलवार को दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक द्वारा जागरुकता रथ को रवाना को किया गया.

रथ को जिला न्यायाधीश डॉ रमेश चन्द्र द्विवेदी, एडीजे प्रभाकर झा, क्षेत्रीय अधिकारी प्रमोद कुमार जायसवाल और सर्टिफिकेट अधिकारी रविकान्त कुमार ने कोर्ट परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर जिला जज रमेश चन्द्र द्वेवदी ने कहा कि बैंक द्वारा इस जागरूकता रथ को निकाला जा रहा है, इससे राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में अधिक से अधिक लोगों तक जानकारी मिल सकेगी और लोग इसका लाभ उठा सकेगें.

मौके पर प्रमोद कुमार जायसवाल ने कहा कि इस लोक अदालत में बैंक द्वारा ऋणधारकों को विशेष छूट जा रहा है. इसमें न कोई भाग दौड़ न कोई फीस और फैसला ऑन स्पॉट होता हैं तथा विशेष छूट भी बैंक द्वारा ऋणियों को प्रदान किया जा रहा है. कर्ज़ मुक्त होने का यह एक सुनहरा अवसर है. इसलिए सम्बंधित ऋणी अपने निकटम शाखा से जल्द सम्पर्क कर सुनहरे मौके का लाभ उठायें. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.