Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में प्रखंड प्रशासन ने चलाया मास्क जांच के साथ वाहन और हेलमेट जांच अभियान

सीवान में बड़हरिया प्रखंड प्रशासन टीम ने सोमवार को बड़हरिया थाना चौक पर बिना मास्क वाले राहगीरों से जुर्माना वसूली किया. प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरि बड़हरिया पुलिस के साथ थाना चौक पर कैंप लगाकर बिना मास्क वाले और बिना हेलमेट वाले राहगीरों को जुर्माना लगाया.

वहीं बीडीओ प्रमोद कुमार गिरि ने बताया कि आज हुई मास्क चेकिंग और हेलमेट चेकिंग अभियान का मकसद है कि कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन वायरस विदेशों से भारत में पहुंच चुका है. देश में ओमीक्रोन के मामले बढ़कर 32 हो गए हैं और लोग जोखिम भरा और अस्वीकार व्यवहार कर रहे हैं. इस सोच को बदलने के ख्याल से प्रखंड प्रशासन द्वारा यह कदम उठाया गया है. इस समय लोग घर से निकले भी तो पूरी सावधानी से निकले सभी लोग मास्क का प्रयोग करें. दोपहिया वाहन चलाने वाले हर हाल में हेलमेट का प्रयोग करें. बीडीओ ने बताया कि मास्क के साथ साथ वाहन और हेलमेट चेकिंग में जुर्माना भी लगाया गया है.

बताते चलें कि खानापूर्ति के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा घंटा डेढ़ घंटा कार्रवाई की जाती है. कुछ वाहन जप्त कर तथा बिना मास्क प्रयोग करने वाले राहगीरों से जुर्माना वसूल कर लिया जाता है और खुद पुलिस प्रशासन और सरकारी कर्मियों को बिना मास्क और बिना हेलमेट प्रयोग करते देखा जाता है. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.