Abhi Bharat

सीवान : दो दर्जन से अधिक स्थानों के छठ घाट संवेदनशील घोषित, पूजा पर लगा प्रतिबंध, आतिशबाजी, गोताखोरी और निजी नावों के प्रयोग पर भी लगी रोक

सीवान से बड़ी खबर है, जहां जिले के दो दर्जन से अधिक स्थानों के घाटों पर जिला प्रशासन ने छठ पूजा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है. वहीं छठ घाटों पर आतिशबाजी, निजी नावों के प्रयोग और आम जनों के गोताखोरी पर भी रोक लगा दिया है.

मंगलवार को जिलापदाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने अपर समाहर्त्ता, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, बीडीओ, सीओ और कार्यपालक पदाधिकारी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से छठ पूजा की समीक्षा बैठक की. जिसके बाद 26 स्थानों के विभिन्न छठ घाटों को संवेदनशील घोषित करते हुए उन्हें प्रतिबंधित करने के साथ-साथ छठ घाटों पर पटाखा छोड़ने, निजी नावों के प्रयोग और आमजनों की गोताखोरी पर रोक लगाने के साथ छठ घाटों पर धारा 144 लगाने का आदेश दिया.

जिन घाटों को पर छठ पूजा प्रतिबंधित किया गया है, उनकी सूची :

उधर, मंगलवार को शहर के आगू छपरा छठ घाट पर वार्ड संख्या 7 के पार्षद पति सुभाष चौहान ने सौंदर्यीकरण कराने के साथ-साथ साफ-सफाई कराकर उसे पूजा योग्य बनवाया. सुभाष चौहान ने बताया कि घाट पर टाइल्स और रेलिंग लगाकर उसका सौंदर्यीकरण किया गया है, समयाभाव के कारण जो कार्य पूरा नहीं हो सका है, उसे छठ पूजा के पश्चात पूरा किया जाएगा. वहीं घाट की सफाई और सौंदर्यीकरण से स्थानीय लोगों और छठ व्रतियों में काफी खुशी देखने को मिली. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.