Abhi Bharat

सीवान : मशरूम फॉर्म में लगी आग, लाखों की संपत्ति जलकर राख

सीवान || दरौंदा थाना क्षेत्र के बंगाली भरौली गांव में एक मशरूम के फॉर्म व एक ड्रिप सिंचाई संयंत्र में सोमवार की रात अचानक आग लग गई. आग लगने के कारण फॉर्म एवं ड्रिप सिंचाई संयंत्र में रखी लगभग 10 लाख रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई.

पीड़ित बदन राम ने बताया कि उनके घर से महज 500 मीटर की दूरी पर उनका मशरूम का फॉर्म है. उस फॉर्म में कई महंगी मशीन, मशरूम उगाने वाला समान सहित कई कीमती चीजे रखी गई थी. सोमवार की रात में घर के सारे सदस्य सो रहे थे, तभी फॉर्म में अचानक आग लग गई. आग धीरे धीरे बगल के ललन चौधरी के ड्रिप सिंचाई संयंत्र में आग लग गई. जिसमे रखे पाइप, मशीन एवं मोटर जल गए है. ग्रामीणों ने आग की तेज लपटों को देखा तो परिजनों को सूचना दिया. वहीं आनन-फानन में पहुंचे ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

वहीं बदन राम व ललन चौधरी ने बताया कि आग कैसे लगी है किसी को नहीं पता है. ग्रामीणों को भी आग की तेज लपटों को देखकर आग लगी की सूचना मिली. तब सभी ने मिलकर आग बुझाया. आग बुझाने तक इसमे लगभग 10 लाख रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई है. वहीं इस घटना के बाद स्थानीय लोग पीड़ित परिजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे है. आग लगने की खबर सुनने के बाद कृषि विभाग के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जानकारी लिया. हालांकि खबर लिखे जाने तक अभी कहीं किसी भी अधिकारी के पास कोई आवेदन नहीं दिया गया है. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like
Leave A Reply