Abhi Bharat

सीवान : प्रधानमंत्री इंदिरा आवास के लाभुकों ने नगर परिषद में किया हंगामा, नप कर्मी पर किश्त की राशि देने के लिए रिश्वत मांगने का लगाया आरोप

सीवान में बुधवार को नगर परिषद में प्रधानमंत्री इंदिरा आवास योजना के लाभुकों ने जमकर हंगामा किया. लाभुकों का आरोप था कि आवास आवंटन के बाद किश्त की राशि दिए जाने के लिए उनसे रिश्वत मांगी जा रही है और रिश्वत नहीं देने पर उन्हें द्वितीय किश्त की राशि नहीं दी जा रही है.

हंगामा करते लाभुक

लाभुकों ने बताया कि वे सभी नगर पार्षद के वार्ड संख्या 10 के निवासी हैं, एक वर्ष पहले हम सभी लोगों ने आवास योजना हेतु सभी तरह के कागजात जमा कर दिये थे. लेकिन, पहली किश्त की राशि देने के बाद दूसरी किश्त की राशि नहीं दी जा रही है. वहीं कुछ लोगो का आवास योजना हेतु उनके बाद में फॉर्म जमा किया गया, उन लोगों को दूसरी किश्त भी दे दिया गया है. उन्होंने बताया कि दूसरी किश्त की राशि देने के लिए नगर परिषद कर्मी अरविंद कुमार के द्वारा 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है. कहा जा रहा है कि जब रिश्वत देंगे तभी दूसरी किश्त की राशि का भुगतान होगा.

वहीं नगर परिषद के कर्मी अरविंद कुमार ने हंगामा कर रहे लाभुकों के आरोपों को गलत और निराधार बताते हुए कहा कि जिन लोगों का सभी कागजात जमा हुआ है और उसकी जांच हो गई है, उनका ही फोटो खींच कर उन्हे राशि आवंटित की गई है, जबतक फोटो नही खींचा जाएगा तब तक राशि का भुगतान नहीं हो सकता. नप कर्मी ने बताया कि उन्होंने हाल हीं में प्रभार लिया है, जिस कारण फोटो खींचने के कार्य में थोड़ा विलंब हो गया है, जल्द ही सभी लाभुकों का फोटो खींचकर उन्हे राशि का भुगतान कर दिया जाएगा.

नप कर्मी अरविंद कुमार

हालांकि सूत्र बताते हैं कि नगर परिषद के आवास कर्मियों के स्थानांतरण का पत्र जारी हो चुका है लेकिन उनमें से कईयों ने अभी तक अपना प्रभार नहीं छोड़ा है. बता दें कि प्रधानमंत्री इंदिरा आवास योजना के तहत गरीब परिवार को घर बनाने हेतु सरकार द्वारा दो लाख रुपये दी तीन किश्तों में दी जाती है. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.