Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में बीडीओ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बीआरसी व अल्पसंख्यक छात्रावास का किया निरीक्षण

सीवान के बड़हरिया में प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरि ने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़हरिया, प्रखंड संसाधन केंद्र तथा जीएमउच्च विद्यालय के प्रांगण में निर्मित अल्पसंख्यक छात्रावास का निरीक्षण किया.

सर्वप्रथम बीडीओ प्रणव कुमार गिरि ने समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहे ओपीडी, दवा वितरण केंद्र, प्रतिरक्षण, बेड, प्रसव वार्ड का निरीक्षण किया. जिसमें सभी कार्य सुचारू रूप से चल रहा था और साथ ही साथ प्रसव वार्ड, बेड, और साफ सफाई से संतुष्ट दिखे. निरीक्षण के दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी प्रभात कुमार समेत ड्यूटी में मौजूद डॉक्टर और नर्स मौजूद थे. वहीं प्रखंड संसाधन केंद्र के निरीक्षण के दौरान बीईओ शिवशकर झा समेत शिक्षक उपस्थित थे. लेकिन निरीक्षण के क्रम में जब बीडीओ प्रणव कुमार गिरि जीएम उच्च विद्यालय के प्रांगण में स्थित अल्पसंख्यक छात्रावास का निरीक्षण करने पहुंचे तो अल्पसंख्यक छात्रावास में ताला लटका पाया गया.

बताते चलें कि वर्षों पहले करोड़ों की लागत से अल्पसंख्यक छात्रों को बेहतर शैक्षिक सुविधाओं के साथ आवासीय सुविधा मुहैया कराने के लिए जी एम उच्च विद्यालय बड़हरिया के प्रांगण में अल्पसंख्यक छात्रावास भवन का निर्माण कराया गया था. लेकिन, अल्पसंख्यक विभाग की लापरवाही के कारण अल्पसंख्यक छात्रावास आज तक चालू नहीं हो सका और अब तो छात्रावास की खिड़की दरवाजा भी टूटने लगे हैं. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply