Abhi Bharat

सीतामढ़ी : थाना दिवस पर भूमि विवादों का हुआ ऑन द स्पॉट निष्पादन

सीतामढ़ी में शनिवार को थाना दिवस के अवसर पर भूमि विवाद को लेकर सभी थानों में थानाध्यक्ष एवं सीओ द्वारा बैठक कर भूमि विवाद के कई मामलों का ऑन द स्पॉट निष्पादन किया गया.

बता दें कि जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा के निर्देश के आलोक में आज जिले के सभी थानों में भूमि विवाद के मामलों पर त्वरित सुनवाई एवम ऑन स्पॉट निष्पादन को लेकर अंचलाधिकारियों एवम थानाध्यक्षो द्वारा बैठक कर सुनवाई की गई एवं कई मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया गया.

गौरतलब हो कि सरकार के निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी द्वारा जिलास्तरीय बैठकों में निर्देश दिया गया था कि सभी सीओ एवम थानाध्यक्ष प्रत्येक शनिवार को अनिवार्य रूप से भूमिविवाद को लेकर बैठक कर मामलों का त्वरित निष्पादन करेगे. प्रत्येक 15 दिनों पर एसडीओ एवम एसडीपीओ संयुक्त रूप से बैठक कर भूमि विवाद के मामलों का निष्पादन करेगें. सरकार के निर्देश के आलोक में प्रत्येक माह डीएम-एसपी भी संयुक्त रूप से भूमि विवाद के मामलों को लेकर बैठक करेगे.

बताते चले कि भूमि विवाद को लेकर ही अपराध की ज्यादातर घटनाएं होती है. साथ ही कई बार विधिव्यवस्था की भी समस्या उत्पन्न हो जाती है. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.