Abhi Bharat

सीतामढ़ी : पत्रकार को जेल भेजने के विरोध में पत्रकारों ने सोनबरसा थानाध्यक्ष का किया पुतला दहन

सीतामढ़ी में शहर के मेहसौल चौक पर रविवार की संध्या न्यूज़ पोर्टल एसोसिएशन सीतामढ़ी के कार्यवाहक अध्यक्ष राहुल कुमार लाठ के नेतृत्व में सोनबरसा थानाध्यक्ष गौरी शंकर बैठा का पुतला दहन किया गया. इस दौरान जिला प्रशासन के द्वारा लगातार पत्रकारों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार का विरोध किया गया एवं सीतामढ़ी पुलिस मुर्दाबाद, जिला प्रशासन हाय-हाय के भी नारे लगें.

कार्यकारी अध्यक्ष राहुल कुमार लाठ ने बताया कि सोनबरसा के थानाध्यक्ष गौरीशंकर बैठा द्वारा पत्रकार यदुवंश पंजियार पर 12 जुलाई को झूठा मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने का काम किया गया है, जो कहीं से भी लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए जायज नहीं है. प्रशासन उन्हें अविलंब रिहा करें, अन्यथा बड़ा आंदोलन के लिए तैयार रहें. संगठन के कार्यवाहक उपाध्यक्ष ने कहा कि जिस प्रकार प्रशासन तानाशाही रवैया अपना रही है जिससे पत्रकारों में आक्रोश का माहौल है. अगर एक सप्ताह के अंदर पुलिस झूठा मुकदमा वापस नहीं लेती है तो संगठन वृहत पैमाने पर आंदोलन करेगी. वहीं सत्यम व्याहुत ने बताया कि जिस प्रकार सोनबरसा थानाध्यक्ष मनमानी कर रहे है, इस पर सीतामढ़ी एसपी को तुरंत जांच कमेटी बैठाकर कार्रवाई करने और थानाध्यक्ष को निलंबित करने की मांग की. वहीं, आकाश कुमार ने कहा कि पत्रकार यदुवंश पंजियार कोई आंतकवादी नहीं था, जिसके साथ पुलिस इतनी सख्ती से पेश आई और जेल भेजा गया.

मौके पर राघव गुप्ता, सत्यव्रत उर्फ़ पुट्टू मिश्र, हृतिक वर्धन, राहुल कुमार, साजन कुमार, श्रवण कश्यप, अविनाश यादव, सत्यम कुमार, सत्यम व्याहुत, प्रशांत कुमार, आकाश कुमार, कुणाल किशोर, सत्यम करण, आदित्य कुमार, रूपेश कुमार समेत दर्जनों मौजूद रहें. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.