Abhi Bharat

सीतामढ़ी : दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक, जुलूस, डीजे और सांस्कृतिक कार्यक्रम पर लगा प्रतिबंध

सीतामढ़ी के सुरसंड थाना परिसर में दुर्गा पूजा को लेकर मंगलवार को शांति समिति की बैठक की गई. बैठक की अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी देवेन्द्र कुमार ने की. बैठक में बीडीओ ने जिला प्रशासन द्वारा पूजा से संबंधित दिए गए दिशा निर्देशों को पूजा समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों के बीच रखा.

दुर्गा पूजा समिति सुरसंड के सचिव निरंजन मंडल ने प्रशासन से मांग किया कि हरेक वर्ष की भांति इस वर्ष भी हमलोगों को पूजा समिति सुरसंड के माध्यम से सुरसंड के गरीब स्थान में पूजा करने दें. यहां दशकों से ऐतिहासिक पूजा होती आ रही है. हमलोग शालीनता से कोरोना में जारी हरेक नियमों का पालन करते हुए पूजा करेंगे. जिस पर इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद ने कहा कि कोरोना नियमावली का पालन करते हुए शक्तिपीठ वाले स्थानों पर पूजा कर सकते हैं, नए जगहों पर पूजा करना वर्जित है. वहीं पूजा के दरमियान सांसकृतिक कार्यक्रम, जूलूस, डीजे पर पूर्णरूपेण प्रतिबंध है. कम से कम संख्या के साथ कलश पूजन करने का कोशिश करें, उन्होंने समिति से आग्रह किया कि पूजा से संबंधित किसी प्रकार का शिकायत सुनने का मौका न मिले. थनाध्यक्ष ने डीजे संचालकों के साथ बैठक बुलाकर सभी पर सख्ती बरता और सभी से शपथ पत्र जमा करवा कर सभी को चेतावनी देते हुए निर्देश दिया.

बैठक में दुर्गा पूजा समिति के सदस्य मुकेश राय, कृष्ण कुमार, पूजक कृष्ण कुमार सरावगी एवं मनोज कुमार व्याहुत समेत दर्जनों सदस्य मौजूद थे. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.