Abhi Bharat

सहरसा : जिले में चला सघन मास्क चेकिंग अभियान, डीएम ने सभी से की मास्क लगाकर चलने की अपील

सहरसा जिले में कोविड-19 संक्रमण के फैलाव को राकने हेतु सरकार के निदेशानुसार होर्डिंग, फ्लैक्स एवं प्रचार वाहनों के माध्यम से आमजनों को जागरूक करने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. शुक्रवार को जिला पदाधिकारी कौशल कुमार ने एकबार फिर लोगों से अपील किया कि जब भी घर से बाहन निकलें मास्क पहनकर निकलें.

डीएम ने कहा कि मास्क पहनकर घर से बाहर निकलने को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सघन अभियान चलाते हुए दण्ड भी अधिरोपित किये जा रहे हैं, किन्तु आम नागरिक सरकार के निदेश का पालन नहीं करते हुए सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क घूमते पाये जा रहे हैं. जिला पदाधिकारी कौशल कुमार ने कहा कि इस आचरण से न केवल अपना अहित कर रहे हैं बल्कि अन्य लोगों का भी अहित कर रहे हैं.

बता दें कि डीएम के उक्त आदेश के परिप्रेक्ष्य में जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों विशेष सघन मास्क जांच अभियान चलाया गया. जिसमें अनुमण्डल पदाधिकारी, सदर सहरसा तथा अनुमण्डल पदाधिकारी, सिमरी बख्तियारपुर द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में सघन मास्क चेकिंग अभियान चालया. वहीं नगर परिषद एवं नगर पंचायत क्षेत्रों में कायर्पालक पदाधिकारी, नगर परिषद् एवं कायर्पालक पदाधिकारी नगर पंचायत द्वारा भी अपने-अपने क्षेत्रों में सघन मास्क चेकिंग अभियान संचालित कर मास्क नहीं लगाने वालों के बीच मास्क वितरण एवं दण्ड अधिरोपित करते हुए राशि की वसूली की गई. इस दौरान जो लोग भी मास्क नहीं पहने हुए थे उनका चालान काटा गया. (राजा कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.