Abhi Bharat

पटना : डीएम ने शहर के चौक चौराहों एवं दुकानों में चलाया सघन मास्क चेकिंग अभियान, बिना मास्क वाले व्यक्तियों पर लगा जुर्माना

पटना में शुक्रवार को जिलाधिकारी कुमार रवि ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु सघन मास्क चेकिंग का अभियान चलाया. इस क्रम में जिलाधिकारी ने खुद स्टेशन गोलंबर एवं आसपास के क्षेत्रों में मास्क चेकिंग का अभियान चलाकर सड़क से गुजरने वाले लोगों द्वारा फेस कवर अथवा मास्क के अनिवार्य उपयोग की जांच की.

बता दें कि डीएम ने सड़क से गुजरने वाले वाहनों में बैठे व्यक्तियों की भी जांच की. स्टेशन एवं उसके निकटवर्ती क्षेत्र के स्थित दुकानों में कर्मियों एवं उपभोक्ताओं के मास्क संबंधी जांच की गई. जांच के क्रम में कुल 98 व्यक्ति बिना फेसकवर अथवा मास्क के पकड़े गये जिनसे 50 रुपये के हिसाब से जुर्माना वसूला गया. दुकानों में भी जिलाधिकारी द्वारा फेस कवर अथवा मास्क के अनिवार्य प्रयोग की जांच की गई. जांच के क्रम में पटना स्टेशन स्थित है पटना किराना स्टोर में कर्मियों एवं कई उपभोक्ता बिना मास्क के पकड़े गए. जिसके बाद पटना किराना स्टोर को तीन दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया गया.

गौरतलब है किडीएम के आदेश पर सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष द्वारा सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया है. साथ ही 14 धावा दल द्वारा भी मास्क चेकिंग का कार्य किया गया है. जिलाधिकारी ने जोर देकर कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु सावधानी ही बचाव है. इसलिए सभी लोग अनिवार्य रूप से फेस कवर अथवा मास्क का प्रयोग करें. उन्होंने जिलावासियों से संक्रमण की रोकथाम हेतु सजग रहने सावधान रहने एवं मास्क का
प्रयोग करने की अपील भी की. मौके पर जिलाधिकारी के साथ वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी प्रमोद कुमार एवं सिटी मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार सहित कई प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.