Abhi Bharat

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे दानापुर, शहीद राजेंद्र सिंह के परिजनों से की मुलाकात

पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार की शाम अचानक दानापुर पहुंचे, जहां उन्होंने शहीद राजेंद्र सिंह के परिजन के घर पहुंचे. वहां उन्होंने शहीद राजेंद्र सिंह व उनकी पत्नी के चित्र पर पुष्प अर्पित किया और परिजनों के बीच लगभग 45 मिनट समय गुजारा.

बता दें कि 11 अगस्त 1942 को भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान सचिवालय पर झंडा फहराने के क्रम में अनीसाबाद के निवासी राजेंद्र सिंह को अंग्रेजी फौज ने गोलियों से भून डाला था. उस वक्त राजेंद्र सिंह की उम्र लगभग 18 वर्ष थी और उनके शादी के कुछ ही दिन गुजरे थे. अपनी पति के शहादत के बाद से ही राजेंद्र सिंह की पत्नी विधवा की जिंदगी पूरी उम्र गुजार दी. लगभग 98 वर्ष की आयु में राजेंद्र सिंह की पत्नी का देहांत अभी कुछ माह पूर्व दानापुर उनके मायके में हो गया. शहीद राजेंद्र सिंह की पत्नी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया. उसके बाद से ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजेंद्र सिंह के परिजनों से मिलने की इच्छा जाहिर की थी.

सोमवार को मौका मिलते हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दानापुर स्थित शहीद राजेंद्र सिंह के विधवा के घर उनसे मिलने पहुंचे गए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 6:05 बजे दानापुर उनके घर पहुंचे और 45 मिनट तक उनके घर पर रुकने के बाद वापस सीएम आवास लौट गए. दानापुर में उपस्थित पत्रकारों ने जब उनसे बातें करने की कोशिश की तो नीतीश कुमार ने कुछ भी बोलने से बचते हुए गाड़ी पर बैठकर मुख्यमंत्री आवास के लिए निकल पड़े. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.