Abhi Bharat

नवादा : सिलेंडर से गैस चोरी का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने किया हंगामा

नवादा में रविवार को कादिरगंज ओपी थाना क्षेत्र के ग्राम लोहरपुरा में ग्रामीणों ने गैस सिलेंडर देने आये भेंडर पर मानक वजन से कम गैस देने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया.

ग्रामीणों का आरोप था कि शकुन HP गैस सिलेंडर एजेंसी के द्वारा सिलबंद सिलेंडर से तीन से चार किलो गैस निकालकर हमलोगो के पास भेजा जाता है. इस कटौती की दंश झेल रहे आक्रोशित ग्रामीणों ने गैस वाहन का घेराव कर वाहन पर लदी सिलेंडरों को उतार कर पास रहें इलैक्ट्रॉनिक तराजू पर सिलेंडर का वजन करना शुरु कर दिया और गैस एजेंसी के द्वारा कलाबाजारी की पोल खोल कर रख दिया. आक्रोशित ग्रामीणों ने शकुन गैस एजेंसी को संचालक पर सिलेंडर गैस में कलबाजारी का खेल बंद करने और पुलिस कार्रवाई किये जाने की गुहार लगाई.

वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस तफ़्तीश मे जुट गई है. गैस सिलेंडर में भरी हुई गैस की मात्रा 14 किलो 200 ग्राम होना चाहिए. खाली सिलेंडर का वजन 15 किलो से साढ़े 16 किलो तक होता. हर सिलेंडर के ऊपर हिस्से पर वजन लिखा होता है कि खाली सिलेंडर का वजन 16 किलो हुआ तो आपके भरे हुए सिलेंडर का वजन 30 किलो 200 ग्राम होगा. सिलेंडर का वजन इससे कम हुआ तो नाप-तौल विभाग में शिकायत करें. (सन्नी भगत की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.