Abhi Bharat

नवादा : जिले में चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों को नहीं मिल रही पीपीई किट, बगैर ग्लब्स और मास्क के ही कर रहे हैं ड्यूटी

नवादा में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य जोर-शोर से चल रहा है. हर बूथ पर वैक्सीनेटर, सुरक्षा कर्मी व सत्यापन करने वालों की ड्यूटी लगा दी गई है. वैक्सीन व इमरजेंसी दवाओं की किट भेज दी गई है. वहीं नवादा में स्वस्थ्यकर्मियो को बेसिक ज़रूरी चीज़ें नहीं मिल रही हैं. उनके पास न तो ग्लब्स है और ना ही एन-95 मास्क.

बता दें कि किसी भी ख़तरनाक बीमारी के वक्त स्वास्थ्य कर्मी आम लोगों के मुक़ाबले चार गुना ज़्यादा ख़तरे का सामना कर रहे होते हैं. आने वाले दिनों में कोरोना के मामले बढ़ेंगे तो डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए चुनौतियां बढ़ेंगी. डॉक्टरो और स्वास्थ्यकर्मीयों को एन-95 मास्क, ग्लब्स इसलिए ज़रूरी है कि डॉक्टर और स्वस्थ्यकर्मियो की सेहत ठीक रहे. ये तभी हो सकता है जब डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मियों को पीपीई किट मिलेगी.

नवादा में ऐसा प्रतीत हो रहा कि डॉक्टर्स और स्वस्थ्यकर्मियों की सुरक्षा के लिए उपकरण पर्याप्त मात्रा में नहीं है. अभी भारत के संवाददाता ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और सिविल सर्जन समेत कई अधिकारियों को फोन करके उनसे मास्क और पीपीई संसाधनों की कमी को लेकर आधिकारिक पक्ष जानने की कोशिश की. लेकिन स्वास्थ्य विभाग की ओर से किसी तरह की प्रतिक्रियाएं हासिल नहीं की जा सकीं. बहरहाल, नवादा में डॉक्टरों और स्वस्थ्यकर्मियो को ज़रूरी सामान की आपूर्ति की ज़रूरत है. अगर, सरकार उन्हें ये सब दे सके तो ये बहुत बड़ा धन्यवाद होगा. (सन्नी भगत की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.