Abhi Bharat

नालंदा : युवतियों से जबरन ऑर्केस्ट्रा में कराया जा रहा था काम, 100 नंबर पर डायल कर मांगी मदद

नालंदा में इन दिनों पैसे का लालच देकर दूसरे प्रदेश से युवतियों को बुलाकर ऑर्केस्ट्रा में काम जा रहा है. ये युवतियां जब अपना घर वापस जाना चाहती है तो उन्हें वापस जाने नहीं दिया जा रहा है. इसी तरह के मामले का खुलासा तब हुआ जब एक युवती ने 100 नंबर पर डायल कर पुलिस से मदद की गुहार लगायी. सूचना मिलते ही सिलाव थाना पुलिस हरकत में आयी और छापेमारी कर दो युवतियों को बरामद कर थाना लायी.

युवतियों की माने तो एक सप्ताह पूर्व यूपी के फिरोजाबाद से ऑर्केस्ट्रा में काम कराने के लिए सिलाव लाया गया था. अब वह वापस अपना घर जाना चाह रही है तो मालिक और उसके गुर्गों द्वारा बंधक बनाकर जाने नहीं दिया जा रहा था. हर समय उसके आदमी हमलोगों पर नजर बनाए हुए रखता था. कुछ कहने पर मारपीट भी किया जाता था, मदद मांगने पर कोई मदद को तैयार नहीं होता था. अंत में वेलोग थकहार कर 100 नंबर पर डायल कर पुलिस से मदद मांगी जिसके बाद पुलिस ने दोनों को छुड़ाया. सिलाव थाना पुलिस दोनों युवतियों से पूछताछ कर उसे वापस भेजाने की व्यवस्था कर रही है.

वहीं सिलाव थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि वरीय पुलिस पदाधिकारी के यहां से यह निर्देश प्राप्त हुआ था कोई यूपी की दो युवतियों को सिलाव में बंधक बना कर रखा गया है. वह अपना घर जाना चाहती है तो उसे रोका जा रहा है. इसके बाद दोनों लड़की को थाना पर लाया गया है. बिना जानकारी के इस तरह से दूसरे राज्यों से युवतियों को बुलाकर काम करवाया जा रहा है इसकी जानकारी पुलिस को नहीं थी, युवतियों के बयान पर मालिक के विरुद्ध मामला दर्ज किया जाएगा. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.