Abhi Bharat

बेगूसराय : कुख्यात अपराधी टिंकू पोद्दार उर्फ आतिश गिरफ्तार

बेगूसराय पुलिस ने प्रतिष्ठित लोगों को निशाना बनाकर लूट, हत्या, साइबर ठगी करने वाले एक अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी है. गिरफ्तार टिंकू पोद्दार उर्फ आतिश कुमार पर साइबर धोखाधड़ी, हत्या, लूट के दस से अधिक मामले दर्ज हैं. जिसमें सिर्फ बेगूसराय जिला में सात मामला दर्ज है.

बुधवार को प्रेस वार्ता में इसकी जानकारी देते हुए एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि बखरी थाना क्षेत्र के शकरपुरा निवासी मुकेश पोद्दार का पुत्र टिंकू पोद्दार उर्फ आतिश कुमार पहले लूट एवं हत्या की घटना को अंजाम देता था. 26 मई 2017 की रात बेगूसराय मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हरदिया में सूर्य शिवम पेट्रोल पंप के मालिक लक्ष्मी नारायण सिंह उर्फ छोटू सिंह की हत्या कर हुई लूटपाट की घटना में भी टिंकू पोद्दार शामिल था. इस घटना को टिंकू का ही ग्रामीण राहुल महतो लीड कर रहा था. इस वारदात के अलावा उसने प्रतिष्ठित लोगों को टारगेट कर कई अन्य लूट और हत्या की वारदात को बेगूसराय जिला के अलावा अन्य जगहों पर भी अंजाम दिया. चार बड़े लूट कांड का अब तक पता चला है. पूर्व में लूट कांड में पकड़े जाने के कारण इसने अपनी आपराधिक प्रवृत्ति को बदलकर साइबर क्राइम का रास्ता अपना लिया. एटीएम से पैसा निकालने में मजबूर रहने वाले लाइन में खड़े लोगों को भरोसा में लेकर पैसा निकालने के दौरान एटीएम बदल लेता था और दूसरे जगह एकाउंट से सब रुपया निकालने के बाद एटीएम बंद कर देता था. बखरी निवासी ममता देवी का पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से एटीएम कार्ड का हेराफेरी किया गया था, एटीएम कार्ड हेराफेरी कर मुंगेर, सुल्तानगंज एवं बेगूसराय के एटीएम से 12 लाख रुपए की अवैध निकासी कर लिया.

मामला संज्ञान में आने के बाद बखरी डीएसपी चंदन कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया तथा टीम ने उसे बखरी बाजार से गिरफ्तार कर लिया है. टिंकू ने इस हेराफेरी साइबर क्राइम के अलावा कई अन्य मामलों में भी अपनी संलिप्तता स्वीकारी है। ममता देवी के अलावा मुंगेर, खगड़िया एवं बेगूसराय में 15-20 व्यक्तियों का एटीएम हेराफेरी कर पैसे की निकासी की गई. एसपी ने बताया कि मुजफ्फरपुर में बंधन बैंक डकैती कांड में पटना के बेउर जेल में बंद शकरपुरा निवासी राहुल महतो के जेल में रहने से टिंकू भी वारदातों को लीड करने लगा. बखरी में हुए ज्वेलरी दुकानदार लूटपाट में टिंकू ही मास्टरमाइंड था, सहयोग के लिए टिंकू के साथ दो अपराधी राहुल द्वारा भेजे गए थे. एसपी ने बताया कि डीएसपी सहित पूरी टीम को बेहतर कार्य के लिए पुरस्कृत किया जाएगा. जबकि टिंकू के पास से बरामद एटीएम और बैंक अकाउंट की जांच तथा विभिन्न जगहों पर अर्जित की गई संपति जब्त किया जाएगा. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.