Abhi Bharat

नालंदा : भगवान के घर चोरी, दान पेटी का ताला तोड़ तीस हजार नगद उड़ा ले गए बदमाश

नालंदा में बदमाशों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि अब उन्हें भगवान से भी डर नहीं लगता है. इस बार बदमाशों के निशाने पर खुद भगवान आ गए हैं. मंदिर के दान पत्र का ताला तोड़ हजारों रुपए की चोरी कर ली गई. मामला दीपनगर थाना क्षेत्र के डुमरावां पंचायत अंतर्गत लालबाग गांव के शिव मंदिर का है, जहां बदमाशों ने बीती रात दान पत्र का ताला तोड़ लगभग 30हजार रुपये की चोरी कर ली. चोरी का पता आज सुबह चला जब महिलाएं पूजा पाठ करने सुबह शिव मंदिर पहुंची, तब उन्हें दान पत्र का ताला टूटा हुआ दिखाई दिया. जिसके बाद यह बात जंगल में आग की तरह पूरे गांव में फैल गई ग्रामीण मंदिर के पास इकट्ठा होकर तरह-तरह की चर्चाएं करने लगे.

दरअसल, हर दिन मंदिर के पास गांव के चौकीदार की प्रतिनियुक्ति की जाती थी. महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में दीपनगर बाजार स्थित दीपनगर के पुराना थाने में थाने की तरफ से पूजा का आयोजन हो रहा था उसी में पूजा में शामिल होने क्षेत्र के चौकीदार आए हुए थे. उसी का फायदा बदमाशों ने उठाया और मंदिर का दान पत्र का ताला तोड़ दान में दिए रुपए की चोरी कर ली. जिसकी अनुमानित कीमत करीब 30 हजार बताई जा रही है.

वहीं दीपनगर थाना अध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक ने बताया कि पुलिस घटना स्थल पर पहुंच जांच में जुट गई है एवं बदमाशों की पहचान के लिए संदिग्धों से पूछताछ कर रही है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.