Abhi Bharat

नालंदा : सीएम के कार्यक्रम में पटाखा फोड़ने वाला भेजा गया जेल

नालंदा के सिलाव में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सभा में पटाखा फोड़ने वाले युवक को पुछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. आरोपी के खिलाफ सिलाव थाना में आईपीसी की धारा 186, 188, 286, 426 व 353 के अलावे 1908 विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवक इस्लामपुर थाना क्षेत्र के सत्यारगंज निवासी स्व प्रमोद कुमार का 22 वर्षिय पुत्र शुभम आदित्य है. गिरफ़्तारी के बाद उसके घर की भी तलाशी ली गयी मगर कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ. इसके बाद आज उसका मेडिकल टेस्ट भी कराया गया जिसमें वह तंदरुस्त पाया गया. इसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

गिरफ़्तार युवक की मानें तो वह काफी दिनों से मुख्यमंत्री से मिलने का प्रयास कर रहा था, पर कोई मिलने नहीं दे रहा था. मंगलवार को जब उसे पता चला कि आज उनका इस विधानसभा अंतिम कार्यक्रम है तो वह अपने घर से बाइक से कार्यक्रम स्थल पहुंचा. जब मुख्यमंत्री उसके पास से गुजर गए और उससे बात नहीं हुआ तो गुस्से में आकर पॉकेट से पटाखा निकालकर वह फोड़ दिया. जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों द्वारा उसे हिरासत में लेकर सिलाव थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया था. शुभम आदित्य की माने तो वह चार पटाखा लेकर आया था. एक पटाखा फोड़ा था और दूसरा पॉकेट में रखा हुआ था. इसके अलावा दो पटाखा बाइक की डिक्की में भी  रखा हुआ था.

वह अपने आप पर किशोरावस्था में घटित घटनाओं पर लेख लिखा था और वीडियो बनाया था. उसे ही वह मुख्यमंत्री को दिखाना चाह रहा था. सीएम के इस्लामपुर में हुए कार्यक्रम के दौरान जब उसकी मुलाकात नहीं हुई तो वह कुछ लिख कर वायरल करना चाह रहा था. लेकिन वह कर नहीं पाया था. उसी सिलसिले में वह सिलाव पहुंचा था. गिरफ्तारी के बाद आरोपी युवक अपनी गलती को स्वीकार कर पछतावा कर रहा है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.