Abhi Bharat

नालंदा : अतिक्रमण हटाने गए अधिकारियों पर पथराव, मजिस्ट्रेट व पुलिस जवान समेत चार जख्मी

नालंदा से बड़ी खबर है, जहां मंगलवार को दीपनगर थाना क्षेत्र के बड़की बथानी पर मोहल्ले में अतिक्रमण हटाने के दौरान जमकर बबाल हुआ. स्थानीय लोगों ने अधिकारियों व पुलिस पर जमकर पथराव शुरू कर दिया. जिससे इलाके में अफरा तफरी मच गयी. पथराव में मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात बिहारशरीफ की सीडीपीओ नेहा कुमारी, पुलिस के जवान युगल कुमार , फोटोग्राफर संतोष कुमार समेत चार लोग जख्मी हो गए.

घटना की जानकारी मिलते ही एसडीओ कुमार अनुराग समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच कर सात लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले गयी. एसडीओ कुमार अनुराग ने बताया कि इस जगह पर गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना तहत एक चार मंजिला मल्टी स्टोरेज बिल्डिंग बननी थी. आस-पास के लोगों को नोटिस के माध्यम से सूचित किया गया था कि उनके मकानों के साथ छेड़छाड़ नहीं किया जाएगा, मगर आस-पास के परती जमीन की घेराबंदी किया जाएगा. इसी के लिए आज कार्रवाई करने के लिए अधिकारी व कर्मी आए हुए थे.

स्थानीय लोग बिना कोई कागजात के काम रुकवाना चाह रहे थे. जिसके बाद आज बाउंड्री का निर्माण कार्य कराया जा रहा था. तभी कुछ बदमाशों के द्वारा पथराव कर दिया गया. स्थानीय लोगों को सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने के लिए सात लोगों को मौके से हिरासत में लिया गया है. विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस वालों की तैनाती की गयी हैं. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.