Abhi Bharat

कैमूर : स्पीड ब्रेकर बनाकर ओवरलोडेड ट्रकों की होगी जांच

कैमूर में मंगलवार को दुर्गावती थाना क्षेत्र अंतर्गत डिड़िखिली टोल प्लाजा पर ओवरलोड बालू के खिलाफ अभियान को लेकर आगें की रणनीति के विषय में डीसीएलआर मोहनिया ने जानकारी देते हुए उन्होंनें कहा कि ओवरलोड की वजह से कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. जिसमें ओवरलोड करने वाले ट्रक चालक से लेकर पदाधिकारी रोड पर चलने वाले आम जनता जोकि ओवरलोड वाहनों की कहर बन जाती हैं.

उन्होंने कहा कि ओवरलोड को लेकर जो अभियान चलाया जा रहा है, इससे सरकारी राजस्व के साथ-साथ कई लोगों को फायदा होगा, क्योंकि ओवरलोड बालू लोड होने के बाद ट्रक चालक काफी तेज गति से ट्रकों को लेकर भागते हैं. जिसमें सड़क दुर्घटना में कई निर्दोष लोगों की जाने चली जाती है. ओवरलोड वाहन को पार कराने के लिए इंट्री माफिया से लेकर ट्रक मालिक तक काफी परेशान रहतें हैं. उन्होंने कहा कि बहुत से ओवरलोड ट्रक होटल पर जाकर खड़े हो जातें है, जिससे प्रशासन को कार्रवाई करने में काफी परेशानी होती हैं. उन्होंने होटल संचालकों से अपील किया कि ओवरलोड वाहनों को अपने होटल में आश्रम न दें. यदि इस बात को नहीं मानते हैं, तो उनके विरुद्ध जांच कर कार्रवाई की जाएगी. ओवरलोड वाहन जो भी जिलें में फंसे हुए हैं अंडर लोड करके कल तक निकले जाएं. यदि वें ऐसा नहीं करतें हैं तो पकड़े जाने के बाद उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. वहीं उन्होंने कहा कि बहुत से ट्रक ऐसे हैं जिनके आगें नंबर प्लेट नहीं लगा हुआ हैं. वह एक दिन के अंदर अपना नंबर प्लेट लगवाले नहीं तो नंबर प्लेट नहीं लगाते हैं तो अंडरलोड रहनें के बावजूद भी उनके ऊपर कार्यवाही की जाएगी.

उन्होंने कहां कि ओवरलोड पर लगाम लगाने के लिए तेज रफ्तार चल रहीं ट्रकों से जांच करना जोखिम से भरा हुआ हैं. इसलिए जल्द ही कुदरा के पास एक स्पीड ब्रेकर बनाया जाएगा, जहां पर ट्रकों को रोककर जांच किया जा सकें. उन्होंने कहा कि सभी ट्रक मालिक अंडर लोड बालू की ढुलाई करें सरकार का जो निर्देश हैं, उसका पालन करें. उन्होंनें बताया कि ओवरलोड वाहनों को पकड़ने के बाद उनकी चालान की जांच की जाएगी और दोषी के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंनें कहा की ओवरलोड के बन्द हो जाने से सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.