Abhi Bharat

नालंदा : एसटीएफ ने एक हजार कारतूस व दो पिस्टल के साथ तीन तस्करों को किया गिरफ्तार, मोजा में छिपाकर लाया था कारतूस

नालंदा के राजगीर थाना इलाके से बड़ी खबर है जहां गुप्त सूचना पर एसटीएफ की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से तीन हथियार तस्करों को भारी मात्रा में कारतूस और पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है.

एसटीएफ की टीम ने कार्रवाई उस वक्त की जब कुंड के समीप ये लोग कारतूस की डिलेवरी देने के लिए आए हुए थे. एसटीएफ के एसपी नीलेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि औरंगाबाद जिले के दाउदनगर निवासी अनिल सिंह, नवादा जिले के नारदीगंज निवासी प्रभात कुमार राजगीर थाना के बक़सू गांव निवासी विजय कुमार को कारतूस की बड़ी खेप को पहुचाने वाला है. इसी सूचना पर एसटीएफ की टीम तस्करों पर नजर बनायी हुई थी. जैसे ही वह कुंड परिसर के समीप दोनों विजय को हथियार की खेप की डिलेवर कर रहा था, उसी वक्त तीनों को दबोच लिया गया.

टीम ने जब तीनों की तलाशी ली तो करीब 10 मौजे से 1000 कारतूस बरामद हुआ. वहीं तस्कर विजय के घर की तलाशी लेने पर उसके घर से दो पिस्टल और मैगजीन भी बरामद हुआ. उन्होनें बताया कि राजगीर के बक़सू निवासी विजय कुमार नालंदा, नवादा, शेखपुरा व पटना समेत अन्य जिलों में हथियार और कारतूस की आपूर्ति करता है. पंचायत चुनाव को लेकर एसटीएफ पूरी तरह से सजग है. आशंका जाहिर की जा रही है कि पंचायत चुनाव को लेकर कारतूस की खेप को मंगाया गया था. गिरफ्तार तस्करों की निशानदेही पर टीम द्वारा अभी और अन्य जगहों पर छापेमारी कर रही है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.