Abhi Bharat

नालंदा : खेत-खंधे में ठगी की दुकान चलाने वाले साइबर बदमाशों की धड़-पकड़ के लिए पुलिस ने की छापेमारी

नालंदा में गुरुवार को सदर डीएसपी शिब्ली नोमानी ने नगर थाना इलाके के उपरौरा, पतुआना समेत अन्य गांवों में छापेमारी की. पुलिस को सूचना थी कि बदमाश गांव के बगीचे, खेत-खंधे और नदी किनारे बैठकर ठगी की दुकान चलाते हैं. हालांकि, पुलिस कार्रवाई की भनक पाकर बदमाश मौके से फरार हो गए.

बता दें कि नालंदा जिले में सक्रिय साइबर बदमाश नागरिकों के पसीने की कमाई पर आएदिन हाथ साफ कर रहे हैं. बदमाश इतने शातिर होते हैं कि बैंक खाते से रुपया निकाल लेते हैं, जिसकी भनक तक ग्राहक को नहीं लगती. पासबुक अपडेट होने पर ग्राहक को साइबर ठगी का अहसास होता है. जिले में कई ऐसी भी घटना हुई, जिसमें बदमाशों ने रिटायर्ड कर्मी के खाते से उनके जीवन भर की कमाई गायब कर दी. ज्यादात्तर घटना में बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं हो पाती है. पीड़ित केस कर रुपया वापसी के इंतेजार करते रह जाता है. इस स्थिति को समझते हुए नालंदा पुलिस ने साइबर बदमाशों पर नकेल कसने की नई योजना तैयार की है. जिसे नागरिकों के सहयोग से अमलीजामा पहनाया जा रहा है.

वहीं कार्रवाई के दौरान पुलिस ने ऐसे दो दर्जन स्थानों की पहचान की. जहां बदमाश ठगी की दुकान चलाते हैं. छापेमारी में नगर थानाध्यक्ष दीपक कुमार समेत अन्य पदाधिकारी और पुलिस कर्मी शामिल थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.