Abhi Bharat

नालंदा : दहेज की खातिर विवाहिता की जहर पिलाकर हत्या

नालंदा में तिलवाड़ा थाना इलाके के चंदापुर गांव में दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या की जाने की सनसनीखेज घटना घटी है. मृतका राकेश यादव की 25 वर्षीय पत्नी अंजली कुमारी है.

गया जिले के टिकारी थाना क्षेत्र के बलवापर गांव निवासी मृतिका के चाचा उपेंद्र यादव ने बताया कि 2017 में उनकी भतीजी की शादी हुई थी. शादी के समय जो दहेज की रकम मांगी गई वह हमलोगों ने पूरा किया. इसके बाद उसका पति नौकरी में घूस देने के लिए तीन लाख की मांग कर रहा था. इसके लिए वह बार-बार मायके से रुपए लाने के लिए उस पर दबाव बना रहा था. 15 दिन पूर्व भी उसके साथ मारपीट और प्रताड़ित किया गया जिसके कारण वह गुस्से में मायके चली आई थी. इसके बाद मायके वालों ने उसके ससुराल में पंचायती बुला कर बात रखी तो पंचायत के समक्ष पति और ससुराल वालों ने प्रताड़ित नहीं करनी की बात कही. मगर, गुरुवार की देर शाम पति से पुनः रुपए के लेकर विवाद हुआ और पति और ससुराल वालों ने मारपीट करते हुए जबरन उसे पटक कर जहर पिला दिया. पास के एक रिश्तेदार की सूचना पर जब मायके वाले उसके ससुराल पहुंचे तो उसका शव घर में पड़ा देखा और ससुराल के लोग गांव छोड़कर फरार थे.

वहीं तेल्हाड़ा थानाध्यक्ष ने बताया कि मायके वाले दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं. पुलिस शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा. मृतका के पिता द्वारा पति समेत पांच लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया है. सभी आरोपित गांव छोड़कर फरार हैं. जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.