Abhi Bharat

बेगूसराय : डीजीपी एसके सिंघल ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक

बेगूसराय में बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एसके सिंघल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पटना दौरे के दौरान पटना में पकड़े गए दोनों संदिग्ध आतंकवादियों के संबंध में केंद्रीय एजेंसी के साथ-साथ राज्य की इंटेलिजेंस एजेंसी एवं पुलिस भी तेजी से काम कर रही है. कुछ बातें सामने आई है, कुछ सामने आ रही है, सब खुलासा हो जाएगा.

बेगूसराय में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए डीजीपी ने कहा कि दोनों संदिग्ध आतंकी झारखंड पुलिस के सेवानिवृत्त सब इंस्पेक्टर मो जलालुद्दीन अंसारी एवं सीआईएमआई के पूर्व सदस्य परवेज अहतर के संबंध में उच्च स्तरीय जांच चल रही है. इस तरह की गतिविधियों का उद्भेदन करने का लगातार प्रयास किया जाता है, इसमें समय लगता है तो सही खुलासा होता है, अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, गहन जांच के बाद मीडिया के सामने निष्कर्ष सामने आ जाएगा. गिरफ्तार किए गए दोनों से अभी तक के डिटेल पूछताछ में कई लिंक मिले हैं, लिंक के आधार पर तमाम एजेंसी काम कर रही है. उन्होंने कहा कि बीपीएससी प्रश्नपत्र आउट मामले में डीएसपी रंजीत रजक के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई के जांच में महत्वपूर्ण साक्ष्य मिला है, उसी साक्ष्य के आधार पर गिरफ्तार कर पूछताछ किया गया. रंजीत रजक से पूछताछ में मिली अहम जानकारी जानकारियों पर जांच पड़ताल चल रहा है.

वहीं बढ़ते अपराध के सवाल पर डीजीपी ने कहा कि पिछले महीनों का आंकड़ा देखें तो अपराध बढ़ा नहीं, घटा है. प्रदेश में सभी पर्व शांतिपूर्ण मनाए गए, देश के विभिन्न क्षेत्रों में हुई कुछ घटना का असर बिहार पर पड़ा, लेकिन पुलिस और प्रशासन ने मेहनत कर स्थिति को नियंत्रण में रखा. सभी प्रकार की घटनाओं में कमी आ रही है, समाज को व्यापक रूप से प्रभावित करने वाला कोई भी हिनस क्राइम नहीं हो रहा है. फॉरेंसिक लैब में पेंडिंग मामलों के संबंध में डीजीपी ने कहा कि सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैब कोलकाता में कुछ मामले पेंडिंग हैं. सभी को सूचीबद्ध किया जा रहा है, पश्चिम बंगाल के डीजीपी से बात कर इसका समाधान करेंगे.

बता दें कि इससे पहले डीजीपी ने बीएमपी के सभागार में एडीजीपी (विधि व्यवस्था), बेगूसराय एवं खगड़िया प्रक्षेत्र के डीआईजी, दोनों जिला के एसपी, सभी एसडीपीओ एवं थानाध्यक्ष के साथ बैठक किया. जिसमें पुलिसिंग को और बेहतर बनाने, कारगर बनाने, थाना से सर्किल एवं एसडीपीओ स्तर की समस्याओं का समाधान निकालने, पुलिस मुख्यालय से सहयोग की अपेक्षा पर विचार किया गया है. पुलिस मुख्यालय जिला को पूरा सपोर्ट करती है, आगे भी करते रहेगी. उन्होंने अपराधिक घटना रोकने के लिए मजबूत कार्रवाई करने तथा अभियुक्तों की गिरफ्तारी में तेजी लाने का भी निर्देश दिया. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.