Abhi Bharat

नालंदा : एक लाख रुपए नहीं देने पर विवाहिता की हत्या

नालंदा में सिलाव थाना क्षेत्र के जुनैदी गांव में एक लाख रुपए नहीं देने पर विवाहिता को जहर देकर हत्या करने की घटना घटी है. मृतका राकेश चौधरी की पत्नी रिंकू देवी है. पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दी है.

मृतका के भाई अस्थावां थाना क्षेत्र के रहमानपुर गांव निवासी सुनील कुमार ने बताया कि 5 साल पूर्व धूमधाम से रिंकू की शादी राकेश चौधरी के साथ हुई थी. उस वक्त भी पैसे दिए गए थे. बावजूद पिछले कुछ महीने से पति एक लाख की मांग कर रहा था. कई बार उसके साथ मारपीट किया. बीती रात ससुराल वालों ने किसी तरह उसे जहर दे दिया. जब उसकी मौत हो गयी तब निजी क्लीनिक में भर्ती कराया ताकि यह दिखा सके कि उसने खुद जहर खायी थी तबियत बिगड़ने पर इलाज के लिए भर्ती कराए. पड़ोसियों ने उन्हें सूचना पर जब मायके वाले अस्पताल गए तो उसे मृत पाया. इसके बाद उनलोगों ने घटना की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजी.

सिलाव थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि पति पत्नी में झगड़ा होने के बाद पत्नी ने जहर खा लिया हालांकि मायके वाले दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं. फिलहाल, घर में ताला लगाकर ससुराल वाले घर छोड़ फरार हो गया है पुलिस मामले की जांच कर रही है जो भी आवेदन मिलेगा उसके अनुसार कार्रवाई की जाए. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.